विदेश से गिफ्ट भेजने के बहाने फेसबुक पर फ्रेंड बनी युवती ने की युवक से 1 लाख से अधिक की ठगी

विदेश से गिफ्ट भेजने के बहाने फेसबुक पर फ्रेंड बनी युवती ने की युवक से 1 लाख से अधिक की ठगी

कस्टम ऑफिसर और कूरियर अधिकारी के नाम पर फोन कर के टुकड़ों में ट्रांसफर करवाए पैसे

आए दिन विभिन्न सोशल मीडिया साइट्स के जरिये होने वाली घोखाधड़ी के बारे में आप सभी ने सुना ही होगा। फेसबुक और  इंस्टाग्राम पर विदेशी युवतियों के नाम पर मित्रता कर युवकों को ठगने के कई मामले आए दिन सामने आते ही रहते है। ऐसा ही एक और मामला अहमदाबाद के नरोड़ा इलाके से सामने आई है। जहां एक युवती ने नरोड़ा इलाके में रहने वाले एक युवक के साथ फेसबुक पर दोस्ती कर विदेश से अलग-अलग गिफ्ट भेजने के नाम पर युवक को 1.08 लाख का चुना लगाया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के नरोड़ा में रहने वाले दशरथ शैलेशभाई पटेल पशुपालन कर अपना गुजारा चलाते है। 20 जुलाई को फेसबुक पर उन्हें एक युवती की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई थी। जिसे उन्होंने एक्सेप्ट कर ली। देर रात युवती ने उन्हें मैसेज किया और दोनों बातचीत करने लगे। कुछ समय बाद दोनों ने एक-दूसरे को व्हाट्सएप नंबर दिये। पाँच दिनों के बाद युवती ने व्हाट्सएप पर मैसेज किया कि उसने दशरथभाई के लिए मोबाइल, घड़ी, परफ्यूम, लैपटॉप और जूते सहित कई चीजें भेजी है और उसकी स्लिप भी भेज रही है। युवती ने उन्हें वह सभी चीजें उन्हें रिसिव कर लेने कहा। 
दूसरे दिन एक अंजान महिला का फोन आया और उन्होंने कहा कि वह दिल्ली एयरपोर्ट पर से कस्टम ऑफिसर बोल रही है और उसके कूरियर के 28500 रुपए के चार्ज को भरने कहा। इसके अलावा उसने बैंक डिटेल्स भी भेज दी थी। दशरथ भाई ने उसे पैसे दे दिये। दूसरे दिन एक और फोन आया और उसने कहा कि कूरियर को अब प्राइवेट कूरियर से भेजना होगा और इसके लिए उन्हें 79 हजार भरने होंगे, इसके बाद दूसरे दिन कूरियर आ जाएगा। 
पर दूसरे दिन भी कूरियर नहीं आया, पर दशरथ को फोन आया और कहा गया कि उन्हें अभी भी 1.98 लाख रुपए और भरने होंगे। इसके बाद ही उन्हें कूरियर मिल पाएगा। जब दशरथ ने इस बारे में अपने मित्र से बात की तब जाकर उसे एहसास हुआ  की उसके साथ धोखाधड़ी हुई है।
Tags: Ahmedabad