अहमदाबाद: उत्तर प्रदेश में चल रहे धर्मं स्थानान्तरण मामले में गुजरात एटीएस को मिली बड़ी सफलता, फंडिंग करने वाले मुख्य आरोपी को धरदबोचा

अहमदाबाद: उत्तर प्रदेश में चल रहे धर्मं स्थानान्तरण मामले में गुजरात एटीएस को मिली बड़ी सफलता, फंडिंग करने वाले मुख्य आरोपी को धरदबोचा

यूपी में धर्मांतरण मामले में आरोपी द्वारा 10 लाख रुपये की फंडिंग का मामला सामने आया

उत्तर प्रदेश में चल रहे धर्मांतरण मामले में यूपी एटीएस ने गुजरात एटीएस की मदद से अहमदाबाद में एक बड़ा ऑपरेशन पूरा किया। गुजरात एटीएस ने धर्मांतरण मामले में फंडिंग करने वाले सलाउद्दीन शेख नाम के शख्स को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पूरे मामले से चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है। यूपी में धर्मांतरण मामले में आरोपी द्वारा 10 लाख रुपये की फंडिंग का मामला सामने आया है। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी तीन बार हवाला के जरिए उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों में रुपये भेज चुका है। इतना ही नहीं आरोपी गुजरात के वडोदरा में अपना दो एनजीओ चला रहा है जिसे विदेशी फंडिंग मिल रही थी।
पूरी घटना की बात करें तो उमर गौतम समेत कई लोगों के खिलाफ प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई थी। मुख्य रूप से बधिर और अधिक महिलाओं को निशाना बनाया। उमर गौतम पहले एक हिंदू थे लेकिन सालों पहले उन्होंने इस्लाम धर्म अपना लिया। इस मामले में जहां गुजरात कनेक्शन के खिलाफ कई सवाल उठाए गए हैं, वहीं सलाउद्दीन को छोड़कर इस गिरोह में कौन शामिल है, इसकी जांच की जाएगी। जानकरी के अनुसार मौलाना उमर गौतम बांग्लादेशी और रोहिंग्या नागरिकों के लिए काम करने वाले असम के मरकज-उल-मरीफ नामक संस्था के साथ काम कर रहा। असम में उसके खिलाफ 2010 में दिसपुर फेरा के तहत आतंकवादी संगठन बताते हुए मामला दर्ज किया गया है। 
उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण अब रोजाना नए खुलासे से सामने आ रहा है। यूपी और दूसरे राज्यों में हो रहे धर्मांतरण के मामलों में विदेशी मास्टरमाइंड का विदेशी फंडिंग से संबंध सामने आ रहा है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, क्लेम मॉड्यूल की सच्चाई सामने आ रही है। एटीएस अब तक हिंदुओं के धर्म परिवर्तन के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एटीएस ने मौलाना जहांगीर और मौलाना उमर गौतम को 21 जून को लखनऊ से गिरफ्तार किया था। बाद में सोमवार को महाराष्ट्र के इरफान शेख, हरियाणा के मन्नू यादव उर्फ अब्दुल मन्नान और नई दिल्ली के राहुल भोला को भी गिरफ्तार किया गया। इससे पहले लखनऊ से गिरफ्तार उमर गौतम कतर के सबसे बड़े धर्मांतरण करने वाले अंतरराष्ट्रीय मास्टरमाइंड बिलाल फिलिप से जुड़ा था। बिलाल फिलिप भारत के मोस्ट वांटेड जाकिर नाइक का सहयोगी रहा है।
Tags: