अहमदाबाद : विदेश में सेट होने का झांसा देकर की शादी, दुबई में सेट हुई पत्नी का करियर भी बिगाड़ा

अहमदाबाद : विदेश में सेट होने का झांसा देकर की शादी, दुबई में सेट हुई पत्नी का करियर भी बिगाड़ा

केनेडा सेट होने का झांसा देकर महिला की नौकरी छुड़वाकर दुबई से वापिस बुलवाया, फाइल रखने के लिए मांगे 20 लाख रुपए

राज्य में आए दिन खुद को एनआरआई बताकर युवती से शादी कर उसके साथ धोखाधड़ी करने के कई मामले सामने आए है। कुछ ऐसा ही एक और किस्सा अहमदाबाद शहर के पूर्व इलाके से सामने आया है। जहां शादी के समय खुद को अमेरिका जाने होने की बात बताकर युवती से आनन-फानन में कोर्ट मेरीज कर लेने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया था। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, शहर के चाँदखेड़ा में रहने वाली 28 वर्षीय युवती दुबई में काम करती थी। युवती की मुलाक़ात साल 2019 में शादी डॉट कॉम साइट पर से एक युवक के साथ हुई थी। जिसके बाद दोनों ने बातचीत की, इस दौरान युवक ने बताया की वह अमेरिका रहता है। 2019 मे युवक 15 दिनों के लिए भारत आया था, जिस दौरान युवक लड़की के माता-पिता से मिलने गया था। जहां उसे लड़की के माता-पिता ने भी पसंद कर लिया। इसके बाद एक होटल में दोनों की सगाई कर दी गई। हालांकि तीन साल दिन के बाद ही युवक के परिजन उसकी शादी के लिए ज़ोर देने लगा। उन्होंने कहा की युवक को अब वापिस अमेरिका जाने के लिए मात्र कुछ ही दिन है, जिसके बाद वह सीधा चार साल बाद ही भारत आएगा। जिसके चलते दोनों परिवार ने दोनों के कोर्ट मेरीज करवा दिये। 
शादी के बाद युवक ने कहा कि उसने उसके बॉस से बात कर अपनी छुट्टी और भी 15 दिन बढ़वा ली है। हालांकि युवती की छुट्टियाँ पूर्ण हो चुकी थी और वह दुबई चली गई। जिसके बाद दोनों की मात्र फोन पर ही बातें होती थी। इस दौरान 15 दिन का बोलने के बाद भी 2 से 3 महीने गुजर गए पर वह अमेरिका नहीं गया। जिसके चलते युवती को शंका गई और उसने पति को दुबई बुलाया था, जहां वह नव दिन रहा था। जब युवती ने अपने पति से उसका पासपोर्ट मांगा तो वह क्रोधित हो गया और दोनों में बहस शुरू हो गई। जिसके बाद उसने पत्नी को अपना पासपोर्ट दिखाया, जिसमें युवक के पास अमेरिका के मात्र टुरिस्ट वीजा होने की बात सामने आई। हालांकि इसके बाद भी पति ने सब को फिर से अपने विश्वास में ले लिया।   
प्रतिकात्मक तस्वीर
युवक जब वापिस आ गया तो कुछ समय बाद उसने अपनी पत्नी को भी कुछ ही समय केनेडा जाने का कह अहमदाबाद बुला लिया था। जिसके चलते पति के विश्वास में आकर पत्नी नौकरी छोड़ अहमदाबाद आ गई थी। इसके बाद युवती ने जब केनेडा जाने का पूछा तो युवक ने इसके लिए उसके पिता के पास से 20 एलकेएच रुपये लाने बोला। जिसके बाद पति केनेडा जाने के लिए अलग-अलग बहाने बनाता था। इसके बाद साल 2020 में युवती फिर से दुबई गई थी। हालांकि इसके बाद भी महिला ने केनेडा की फाइल के लिए उसे कहा, जिस पर युवक ने पहले धामधूम से शादी करवाने के बाद ही युवती की फाइल रखने की शर्त रखी। जिसके चलते परिवार ने साल 2021 में दोनों की सभी रीति-रिवाज सहित शादी भी की। 
हालांकि इसके दो महीने के बाद युवती को पति के लैपटॉप में कई तरह की फर्जी फाइल देखने मिली। जिसके चलते महिला को उसके साथ विश्वासघाट हुये होने की जानकरी हुई। जिस पर  महिला ने अपने पति और ससुराल के अन्य सदस्यों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने सभी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाकर जांच शुरू की है।