अहमदाबादः सोशल मीडिया पर एक ट्वीट से जानकारी मिलते ही बेसहारा वृद्ध को मिला प्रशासन का सहारा

अहमदाबादः सोशल मीडिया पर एक ट्वीट से जानकारी मिलते ही बेसहारा वृद्ध को मिला प्रशासन का सहारा

वृद्ध के पते का लोकेशन की सूचना मिलते ही टीम मदद के लिए दौड़ पड़ीः अपर कलेक्टर हर्षद वोरा

 अहमदाबाद जिला अपर कलेक्टर  हर्षद वोरा ने सोशल मीडिया पर ट्विटर के माध्यम से प्राप्त जानकारी के आधार पर एक बेसहारा वृद्ध को सहायता प्रदान करने का आदेश दिया और घंटे के भीतर विकलांग व्यक्ति को आश्रय मिला। 
अहमदाबाद जिले के अपर कलेक्टर  हर्षद वोरा को 18 मई को ट्विटर पर जानकारी मिली कि अहमदाबाद शहर में एक वृद्ध-निराश-अपंग व्यक्ति बहुत ही असहाय स्थिति में है। दैनिक  क्रिया भी नहीं कर सकने वाला वृद्ध एक जगह गंदगी में पड़ा है।  एक स्थानीय व्यक्ति ने इस बूढ़े की मदद के लिए ट्वीट किया ... कुछ ही पलों में हर्षद वोरा ने ट्वीट कर लोकेशन पूछी। .. तुरंत लोकेशन मिली। सरखेज उजाला सर्किल के पास पुल के नीचे की गंदगी में बूढ़े का नाम भी मिला। भरतभाई संकल्पचंद रावल (उम्र- 72) का पता लगते ही अपर जिला कलेक्टर ने जिला सुरक्षा समाज अधिकारी  को आदेश कर तुरंत टीम रवाना की। जब वे वहाँ पहुँचे तो अपंग भरतभाई, जिनका एक पैर कट गया था, बहुत ही जर्जर हालत में थे... न कोई संग, न कोई साथ। भरतभाई वहाँ कुदरती यानी नित्यक्रिया  करने के कारण भीषण गंदगी की स्थिति में थे। ...
   टीम ने तुरंत श्री वोरा को स्थिति के बारे में सूचित किया और श्री वोरा ने तुरंत उन्हें ओधव ​​जिला आश्रय में ले जाने का निर्देश दिया। वर्तमान में  भरतभाई आश्रय में आश्रय ले रहे हैं। वहां उनका नियमित इलाज किया जा रहा है और उनकी देखभाल की जा रही है। श्री वोरा ने कहा कि  'बेशक सोशल मीडिया का सरकारी कार्यों में  व्यापक रूप से उपयोग किया जा रहा है। यदि हम इसमें प्राप्त जानकारी को संवेदनशीलता के साथ जानकर और उसके आधार पर कार्रवाई करते हैं तो हमें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। भरतभाई के लिए तत्काल किया गया कार्य कोई एहसान नहीं है बल्कि यह हमारा कर्तव्य है और साथ ही यह हमारी सहानुभूति का प्रतीक है। 
Tags: