अहमदाबाद : चार जिंदा देसी बमों के साथ शख्स धराया

अहमदाबाद : चार जिंदा देसी बमों के साथ शख्स धराया

सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बम ले जारहे युवक को पकड़ा, पुलिस कर रही हैं मामले की जाँच

अहमदाबाद में पुलिस ने एक व्यक्ति को चार घर-निर्मित देशी बमों के साथ गिरफ्तार कर लिया हैं। अहमदाबाद में रथयात्रा से पहले बम मिलनी की घटना से हडकंप मच गया। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच पुलिस को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति संदिग्ध सामान के साथ साबरमती रिवरफ्रंट से जाने वाला है। पुलिस ने मिली गुप्त सूचना के आधार पर उस व्यक्ति को हिरासत में लिया और फिर उसके सामान की तलाशी ली। इस तलाशी में  उसके पास से घर में ही बनाए चार बम मिले।
(Photo :Dainikbhaskar.com)इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और बम को जब्त कर लिया। इसके बाद, पुलिस ने बम डीफुजिंग टीम को बुलाया और सभी बमों को निष्क्रिय कर दिया। आने वाले दिनों में पुलिस यह जांच करेगी कि आरोपी ये बम कहां से लेकर आया और किस गांव में बमों का इस्तेमाल करने वाला था। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उससे पूछताछ की। पूछताछ में पता चला कि इस व्यक्ति का नाम जावेद है और जावेद को एक आदमी से पैसे लेने थे और उसे घायल करने के लिए उसने बम बनाया था।
हालांकि पुलिस को उसकी बात पर विश्वास नहीं हुआ। ऐसे में पुलिस ने आरोपियों के असली इरादों को जानने के लिए आगे की जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए जावेद का भी आपराधिक इतिहास है और उसे आठ साल पहले अहमदाबाद के दरियापुर इलाके में हमला करने के लिए गिरफ्तार किया गया था और अब उसे चार जिंदा बमों के साथ पुलिस ने गिरफ्तार किया है।