वैक्सीनेशन: युवाओं में दिख रखा गजब का उत्साह, अहमदाबाद में 1 से 4 मई के सभी स्लॉट बुक

वैक्सीनेशन: युवाओं में दिख रखा गजब का उत्साह, अहमदाबाद में 1 से 4 मई के सभी स्लॉट बुक

एक मई से अहमदाबाद सहित राज्य के 10 जिलों में 18+ वालों के लिए वैक्सीनेशन शुरू

कोरोना के भारी संकट के बीच एक मई से अहमदाबाद सहित राज्य के 10 जिलों में 18 से 44 साल के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने कि प्रक्रिया शुरू की गई है। ऐसे में अहमदाबाद के युवाओं में टीकाकरण को लेकर अलग उत्साह दिखाई दिया। टीके लगवाने के लिए युवा सुबह से ही लाइन में लग गए।
कोविन की वेबसाइट की जानकारी की माने तो अहमदाबाद नगर निगम द्वारा 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए होने वाले वैक्सीनेशन के केंद्रों पर अगले  चार दिन के सभी स्लॉट बुक हो चुके हैं,और अब सिर्फ 5 मई के बाद के लिए ही रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। नगर निगम द्वारा आवंटित केंद्र पर कोविन (CoWin) वेबसाइट पर पंजीकरण करने के बाद वैक्सीन लगवाई जा सकती है। 
(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)
आपको बता दें कि अहमदाबाद नगर निगम के 55 केंद्रों पर 1 से 4 मई तक के सभी स्लॉट book जाने के कारण अब सिर्फ अब 5 मई के बाद की तारीख के लिए पंजीकरण कर सकेंगे। इसके अलावा, कुछ केंद्रों पर वैक्सीन के लिए पंजीकरण किया जा सकता है या नहीं इसकी कोई जानकारी अपडेट नहीं की गई है। ऐसे में लोगों के बीच संशय का माहौल देखा गया है।
किस तरह करें वैक्सीनेशन के लिए रजिस्टर:
1. सबसे पहले आपको CoWIN वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद Register/Sign in पर क्लिक करना होगा।
2. फिर अपना मोबाइल नंबर डालें और Get OTP पर क्लिक करें। जब OTP आ जाए तो उसे साइट पर एंटर कर Verify पर क्लिक कर दें।
3. Register for Vaccination पेज ओपन होगा जिसमें आपको अपनी सभी डिटेल्स डालनी होंगी जैसे फोटो आईडी प्रूफ, नाम, लिंग और जन्मतिथि। इसके बाद Register पर टैप कर दें।
4. रजिस्टर करने के बाद आपको अपॉइंटमेंट स्केड्यूल करने का विकल्प मिलेगा। नाम के बराबर में Schedule का विकल्प होगा उस पर क्लिक करें।
5. सर्च बार में अपना पिनकोड डालें। जहां-जहां सेंटर्स होंगे वहां-वहां पिन दिखाई देगी।
6. समय और तिथि सेलेक्ट करें और Confirm पर क्लिक कर दें।