हरिद्वार से अहमदाबाद पहुंची ट्रेन के 533 यात्रियों की हुई कोरोना जांच, जानें कितने पॉजीटिव मिले

हरिद्वार से अहमदाबाद पहुंची ट्रेन के 533 यात्रियों की हुई कोरोना जांच, जानें कितने पॉजीटिव मिले

यात्रा से वापिस आने वाले सभी पॉज़िटिव यात्रियों को किया गया क्वारंटाइन

हरीद्वार में आयोजित कुंभ मेले की समाप्ति की घोषणा के बाद कई गुजराती जो की कुंभ में गए थे, अब वापिस आने लगे है। इन सभी में से कोई भी कोरोना का सुपर स्प्रेडर ना बने इस लिए मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने सभी यात्रियों के कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिये है। जिसके चलते हर दिन आने वाली ट्रेनों से आने वाले यात्रियों का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है। 
अहमदाबाद के साबरमती रेलवे स्टेशन पर आई ट्रेन के यात्रियों का भी रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया गया था। जिसमें की 220 यात्रियों में से 15 यात्री कोरोना पॉज़िटिव आए थे। इसके अलावा शनिवार को आई ट्रेन में से 313 यात्रियों की जांच की गई थी, जिसमें 34 लोगों का इलाज किया गया था। इस तरह 2 दिनों में कुल 533 लोगों की टेस्टिंग करवाई गई, जिसमें 49 लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आया था। इन सभी को फिलहाल अहमदाबाद की समरस हॉस्टल में क्वारंटाइन किया गया है। 
बता दे की ट्रेन में से आने वाले सभी यात्रियों का कोरोना परीक्षण सिविल हेल्थ विभाग द्वारा किया गया था। सरकार द्वारा काफी कड़े तौर पर राज्य के बाहर से आने वाले यात्रियों का टेस्ट करने का आदेश दिया गया है। जिसके चलते सभी बस स्टेशन और एयरपोर्ट पर सभी यात्रियों का कोरोना रिपोर्ट करवाया जा रहा है। इसके अलावा सरकार ने 26 शैक्षणिक संस्थाओं में भी कोरोना टेस्ट शुरू करने के निर्देश दिये है। 
इन सभी संस्थाओं में कोरोना की जांच करवाई जाएगी। जिससे अधिक से अधिक टेस्टिंग करवा कर अधिक से अधिक कोरोना संक्रमित मरीजों को ढूंढा जा सके। जिससे की बीमारी को उसके प्रारंभिक अवस्था में ही खतम किया जा सके।