अहमदाबाद : वैक्सीन लेने के 12 घंटों बाद सांस लेने के दिक्कत के बाद शख्स की मौत

अहमदाबाद : वैक्सीन लेने के 12 घंटों बाद सांस लेने के दिक्कत के बाद शख्स की मौत

मनसुख गेडिया ने बायपास सर्जरी करवा रखी थी, तमाम रिपोर्ट डॉक्टर को दिखाने के बाद लगवाई थी वैक्सीन, परिजन गमगीन

राज्य में कोरोना संक्रमण दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है। लोगों को घर से बाहर ना निकलने की और मास्क तथा  सामाजिक दूरी जैसे सभी नियमों का पालन करने की सभी सूचना दी जा रही है। जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे है। उनके सामने शिक्षात्मक कार्यवाही भी की जा रही है। इसके अलावा कोरोना का जल्द से जल्द खातमा लाया जा सके इसलिए टीकाकरण को भी ज़ोर दिया जा रहा है। लोगों को अधिक से अधिक मात्रा में कोरोना का टीका लगाने की सलाह दी जा रही है। 
हालांकि टीका लगाने के बाद कई लोगों की तबीयत खराब होने की खबर भी सामने आई है। कुछ ऐसे ही एक  किस्से में कोरोना का टीका लगाने 12 घंटे के अंदर ही एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मृत व्यक्ति के परिवार ने बताया कि टीका लगाने के बाद जब सभी रात को सो रहे थे, तभी सांस लेने में तकलीफ होने के बाद कुछ ही समय में व्यक्ति कि मृत्यु हुई थी। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद के ठक्करबापा इलाके में मनसुख गेडिया उनके संतानों के साथ रहते है। राज्य में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुये उन्होंने परिवार सहित टीका लगाने का निर्णय किया। जिसके बाद मनसुख अपनी पत्नी के साथ टीका लेने के लिए विराटनगर अर्बन हेल्थ सेंटर पहुंचे। जहां उन्होंने डॉक्टर को बताया कि उनकी बायपास सर्जरी हुई है। क्यां इसके कारण उन्हें कोई तकलीफ होगी। जिस पर डॉक्टर ने मना किया। जिसके बाद मनसुख और उनकी पत्नी ने टीका लिया था। टीका लेने के बाद वह अपने काम पर भी गए। 
रात को काम पर से आने के बाद मनसुख और उनकी पत्नी को बुखार आने लगा। हालांकि मनसुख की तबीयत कुछ ज्यादा ही खराब हो रही थी। देर रात को मनसुख को सांस लेने में दिक्कत होने लगी, जिसके दो मिनट के बाद ही उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद मनसुख के पुत्र अभिषेक ने बताया कि उनके पिता को किसी भी प्रकार कि कोई परेशानी नहीं थी। डेढ़ साल पहले उन्होंने बायपास ऑपरेशन करवाया था। जिसकी जानकारी भी उन्होंने डॉक्टर को दी थी। पर टीका लेने के बाद मात्र 12 घंटे में ही उनकी मौत हो गई, जिसके कारण अब परिवार में से अन्य कोई भी टीका नहीं लगाएगा।