अहमदाबादः अब इतिहास पोर्टल की मदद से लोगों पर नजर, कोरोना गाइडलाइन का सख्त पालन का पुलिस को निर्देश

अहमदाबादः अब इतिहास पोर्टल की मदद से लोगों पर नजर, कोरोना गाइडलाइन का सख्त पालन का पुलिस को निर्देश

अहमदाबाद कलेक्टर ने कहा कि पुलिस को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है।

कलेक्टर ने अहमदाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का परीक्षण बढ़ाने के निर्देश दिए 
कोरोना की दूसरी लहर अहमदाबाद शहर में देखी गई है। शहर में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। अहमदाबाद जिले में कोरोना के मामले कम हैं। तब संक्रमण बढ़ने की अधिक संभावना है क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग सतर्क नहीं हैं। वहीं, कोरोना के संक्रमित लोगों पर इतिहास पोर्टल की मदद से प्रशासन द्वारा नजर रखी जा रही है। अहमदाबाद कलेक्टर ने कहा कि पुलिस को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है।
इतिहास पोर्टल में संक्रमित एवं विदेश से आने वालों का डेटा एकत्र होगा 
इतिहास पोर्टल की मदद से प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमित लोगों की निगरानी की जा रही है। यह पोर्टल कोरोना से संक्रमित व्यक्ति के सभी डेटा और विदेशों से आने वालों का डेटा एकत्र करता है। उसी समय, उसके इतिहास की जांच की जाती है और यदि आवश्यक हो, तो उससे संपर्क किया जाता है और उसे मेडिकल चेकअप दिया जाता है। कलेक्टर ने अहमदाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के परीक्षण को बढ़ाने का भी निर्देश दिया है।
जिले में मामला कम होने पर भी परीक्षण बढ़ाया जाएगा
कोरोना के मामलों की बढ़ती संख्या के बारे में, अहमदाबाद के जिला कलेक्टर संदीप सांगल ने कहा कि अहमदाबाद में मामले बढ़ रहे हैं। प्रशासन सतर्कता के तहत हर संभव प्रयास कर रहा है। कोरोना के मामले ग्रामीण अहमदाबाद में कम हैं। लेकिन कोरोना परीक्षण को आगे बढ़ाया जाएगा ताकि दूसरा मामला आगे न बढ़े। पुलिस को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया गया है कि लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी का पालन करें। हम टीकाकरण स्लॉट का भी विस्तार कर रहे हैं। ताकि लोग टीका लगवाकर अपनी सुरक्षा कर सकें। साथ ही हम इतिहास  पोर्टल से ग्रामीण अहमदाबाद के सभी लोगों पर नजर रख रहे हैं। मैं लोगों से सतर्क रहने का आग्रह करता हूं ताकि हम कोरोना को बढ़ने से रोक सकें।
अहमदाबाद शहर में बस सेवा और उद्यान बंद थे
शहर में कोरोना के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। परिणामस्वरूप, शहर में शहर परिवहन अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इसके अलावा, कांकरिया, नदी के किनारे और उद्यानों सहित शहर में सार्वजनिक स्थानों को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है। इसी समय, अहमदाबाद में माइक्रो कंट्रीब्यूशन ज़ोन भी बढ़ गया है। अहमदाबाद कभी कोरोना का हॉटस्पॉट था। ऐसे फैसले इसलिए लिए जा रहे हैं ताकि ऐसी स्थिति की पुनरावृत्ति न हो जब अस्पताल के बेड भी नही थे। अहमदाबाद में बड़े पैमाने पर कोरोना टीकाकरण भी किया जा रहा है।
Tags: