क्रिकेट : दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हाराया, जमाया लगातार तीसरी बार खिताब पर कब्ज़ा

क्रिकेट : दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हाराया, जमाया लगातार तीसरी बार खिताब पर कब्ज़ा

विजेता टीम को तीन लाख रुपये और उपविजेता को 1.50 लाख रुपये इनाम

एक तरफ भारत की पुरुष टीम बांग्लादेश में एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज खेलने के लिए गई है। टीम पहले ही एकदिवसीय सीरीज हार चुकी है और अब टेस्ट खेल रही है। बांग्लादेश के सामने सीरीज हराना बेहद शर्मनाक रहा। वहीं बीते कुछ सालों में आईसीसी टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। इसी बीच एक और भारतीय टीम ने देश का नाम रोशन करते हुए लगातार तीसरी बाद विश्व कप पर कब्जा जमा लिया है। शनिवार को दृष्टिबाधित टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत की टीम ने बांग्लादेश को 120 रनों से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। 

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल


इस मैच में भारतीय टीम ने उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 277 रन बनाए। जवाब में बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में तीन विकेट पर 157 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में दो शतक लगे। सुनील रमेश ने 63 गेंद पर 136 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान अजय रेड्डी ने 50 गेंद पर 100 रन बनाए। बांग्लादेश की बात करें तो उसके लिए सिर्फ सलमान ही अपने बल्ले से कमाल दिखा पाए। उन्होंने 66 गेंद पर 77 रन बनाए।

भारतीय टीम की हैट्रिक


आपको बता दें कि भारतीय टीम इससे पहले 2012 और 2017 में भी इस टूर्नामेंट को जीती थी। इसी के साथ भारत ने लगातार तीसरी बार विश्व कप पर कब्जा करते हुए हैट्रिक पूरी कर ली। भारतीय टीम यानी विजेता टीम को तीन लाख रुपये और उपविजेता को 1.50 लाख रुपये मिले।

ये खिलाड़ी चमके


सुनील रमेश को फाइनल में मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। उन्हें बी3 श्रेणी में मैन ऑफ द सीरीज भी मिला। भारतीय कप्तान अजय कुमार रेड्डी को बी2 वर्ग में मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। बांग्लादेश के मोहम्मद महमूद राशिद बी1 श्रेणी में मैन ऑफ द सीरीज रहे।
Tags: