क्रिकेट : भारत बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त, भारत ने दिया 500 से अधिक का लक्ष्य

क्रिकेट : भारत बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त, भारत ने दिया 500 से अधिक का लक्ष्य

बांग्लादेश ने बिना विकेट खोए 42 रन बनाए, भारत के पास 471 रन की बढ़त, जीत के लिए 10 विकेट के जरूरत

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। भारत ने बांग्लादेश के सामने 513 रन का लक्ष्य रखा। इसके जवाब में बांग्लादेश ने बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए हैं। भारत के पास 471 रन की बढ़त है और उसे जीत के लिए 10 विकेट के जरूरत है। मैच में दो दिन का खेल बचा हुआ है।

ऐसी रही दिन की शुरुआत


सुबह की बात करें तो सुबह दिन की शुरुआत में भारत ने बांग्लादेश को 150 रनों पर समेट दिया। बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सबसे ज्यादा 28 और मेहदी हसन ने 25 रन बनाए। भारत के लिए कुलदीप यादव ने पांच और मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट लिए। भारत को पहली पारी के आधार पर 254 रनों की बढ़त मिली। बांग्लादेश फॉलोऑन के स्कोर से भी पीछे रह गयी पर भारत ने फॉलोऑन न देते हुए अपनी दूसरी पारी शुरू की। 

गिल-पुजारा ने जड़ा शतक


भारत के लिए गिल और पुजारा ने शानदार शतक लगाया। गिल ने अपने 12वें टेस्ट में अपने टेस्ट करियर का पहला शतक जड़ते हुए 152 गेंदों में 110 रन बनाया। वहीं पुजारा ने अपने कैरियर के सबसे तेज टेस्ट शतक लगाते हुए 130 गेंदों में 102 रन बनाएं। कोहली 19 पर नाबाद लौटे। भारत ने दूसरी पारी 258 रन बनाकर घोषित की।

पहली पारी में भारत का हाल


वहीं भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 404 रन का स्कोर बनाया। पुजारा ने 90, श्रेयस अय्यर ने 86 और रविचंद्रन अश्विन 58 रन बनाकर आउट हुए। पंत और कुलदीप ने भी अच्छा योगदान दिया। बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन मिराज ने चार-चार विकेट लिए।
Tags: