भारत-बांग्लादेश टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म, अय्यर और पुजारा ने जड़ा अर्धशतक, दिन के आखिरी गेंद पर आउट हुए अक्षर

भारत-बांग्लादेश टेस्ट : पहले दिन का खेल खत्म, अय्यर और पुजारा ने जड़ा अर्धशतक, दिन के आखिरी गेंद पर आउट हुए अक्षर

एक बार फिर भारत का टॉप आर्डर नाकाम, शतक से चूके पुजारा, अय्यर अभी भी मैदान पर नाबाद

एकदिवसीय सीरीज हारने के बाद भारत आज से बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रहा है। आज से शुरू इस सीरीज के पहले मैच में चट्टोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत के लिए रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल टीम की कमान संभाल रहे हैं। दिन खत्म होने तक भारतीय टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाए हैं। भारत के लिए श्रेयस अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद खेल रहे हैं। वहीं, पुजारा 90 रन बनाकर आउट हो चुके हैं।

भारत का टॉप आर्डर फिर नाकाम


भारत के लिए कार्यवाहक कप्तान राहुल ने गिल के साथ अच्छी शुरुआत देने की कोशिश की। लेकिन पहले गिल 20 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद राहुल और विराट कोहली भी आउट हो गए। 48 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम मुश्किल में थी। इसके बाद पंत और पुजारा ने भारतीय पारी को संभालते हुए चौथे विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी की। इसके बाद अपने चिरपरिचित टी20 अंदाज में खेलने पंत भी 100 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 46 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद  पुजारा ने श्रेयस के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी की और अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। हालांकि, पुजारा दिन के अंत में शतक बनाने से ठीक पहले आउट हो गए। उन्होंने 90 रन की पारी खेली।

दिन की आखरी गेंद पर आउट हुए अक्षर


पुजारा के बाद खेलने आये अक्षर ने श्रेयस के साथ मिलकर 19 रन जोड़े, लेकिन दिन खत्म होने से ठीक पहले दिन के आखिरी गेंद पर वह भी आउट हो गए। अब श्रेयस अय्यर क्रीज पर बने हुए हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव का बल्लेबाजी करना बाकी है। 

बांग्लादेश के गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी


पहले दिन बांग्लादेश के लिए तैजुल इस्लाम ने तीन विकेट लिए। वहीं, मेहदी हसन मिराज को दो विकेट मिले। खालेद अहमद के नाम एक सफलता लगी। 

अय्यर हुए बोल्ड पर फिर भी नॉट आउट


मैच के अंतिम पलों में एक मौका ऐसा भी आया जहां बल्लेबाजी कर रहे अय्यर को गेंदबाज इबादत हसन ने साफ साफ बोल्ड कर दिया पर उसके बाद भी अय्यर आउट नहीं दिए गए। सबसे हैरानी वाली बात ये है कि ये गेंद नो बॉल या असंगत गेंद नहीं थी। हुआ ऐसा था कि गेंद स्टंप और बेल्स से टकराई और इससे बेल्स हवा में भी गई पर चमक होने के बाद बेल्स वापस स्टंप पर आकर सेट हो गई। क्रिकेट के नियमों के अनुसार जब तक बेल्स नीचे नहीं गिरती तब तक बल्लेबाज आउट नहीं माना जाता और इसीलिए श्रेयस अभी भी खेल रहे हैं।
Tags: