आईपीएल 2023 : चेन्नई के ड्वेन ब्रावो ने लिया टूर्नामेंट से संन्यास, टीम मैनेजमेंट से सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल 2023 : चेन्नई के ड्वेन ब्रावो ने लिया टूर्नामेंट से संन्यास, टीम मैनेजमेंट से सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

आईपीएल में चेन्नई,मुंबई और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके है ड्वेन ब्रावो

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ड्वेन ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 से पहले टूर्नामेंट से संन्यास ले लिया है। उनके संन्यास के बाद सीएसके को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। चेन्नई ने ब्रावो को टीम का बॉलिंग कोच बनाया है। इस बारे में फ्रेंचाइजी ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट किया है। इस बात की जानकारी फ्रेंचाइजी ने ट्वीट के जरिए फैन्स को दी। टीम ने बताया कि लक्ष्मीपति बालाजी निजी कारणों से एक साल का ब्रेक ले रहे हैं।

चेन्नई-मुंबई-गुजरात लायंस के लिए खेले


ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग टूर्नामेंट के पहले सीजन से ही इसका हिस्सा रहे हैं। उन्होंने अपने आईपीएल करियर का पहला मैच मुंबई इंडियंस के लिए खेला था। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने यह मैच चेन्नई के खिलाफ खेला था। ब्रावो ने डेब्यू मैच में 16 गेंदों पर 24 रन बनाए। हालांकि, उन्हें इस मैच में एक विकेट नहीं मिला। उन्होंने अपने करियर का आखिरी मैच मई 2022 में मुंबई के खिलाफ खेला था। वह इस मैच सीजन में चेन्नई के लिए खेले थे।

लिखा इमोशनल पोस्ट


ब्रावो ने इस्टग्राम पर लिखा, “जैसा कि मैं आगे बढ़ने और अपने गेंदबाजी बूट को उतारने के लिए तैयार हो गया हूं, मैं अपने प्रशंसकों को बताना चाहूंगा कि मैं अपनी कोचिंग कैप लगाने के लिए उत्सुक हूं। मैं सीएसके में युवा गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। इस नए अवसर के बारे में उत्साहित हूं, मेरा अनुभव अब अगली पीढ़ी को चैंपियन बनाने में मदद करेगा। वर्षों से सभी प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद।” आगे उन्होंने कहा, “सबसे कठिन टी20 लीग में 15 साल खेलने के बाद, मैं आज घोषणा करता हूं कि मैं अब आईपीएल में हिस्सा नहीं लूंगा। यह काफी उतार-चढ़ाव वाला सफर रहा है। साथ ही, मैं आभारी हूं। पिछले 15 वर्षों से आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए। मुझे पता है कि यह मेरे लिए, मेरे परिवार और सबसे महत्वपूर्ण मेरे प्रशंसकों के लिए एक दुखद दिन है, लेकिन साथ ही, मैं चाहता हूं कि हम सभी पिछले 15 वर्षों में मेरे करियर का जश्न मनाएं।”"प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद"

गजब का आईपीएल करियर


ब्रावो के आईपीएल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 161 मैचों में 1560 रन बनाए हैं। इस दौरान ब्रावो ने 5 अर्धशतक लगाए। उन्होंने टूर्नामेंट में 183 विकेट लिए हैं। इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 22 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है। ब्रावो चेन्नई और मुंबई के अलावा टूर्नामेंट में गुजरात लायंस के लिए भी खेल चुके हैं।

शानदार टी20 करियर


वेस्टइंडीज के खिलाड़ी ब्रावो का भी शानदार टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर रहा है। उन्होंने 91 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1,255 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 66 रन है। उन्होंने इस फॉर्मेट की 77 पारियों में 78 विकेट लिए हैं।