आईसीसी टी20 विश्व कप : इन टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल्स का मुकाबला, जानिए क्या है भारत की स्थिति

आईसीसी टी20 विश्व कप : इन टीमों के बीच होगा सेमीफाइनल्स का मुकाबला, जानिए क्या है भारत की स्थिति

पहला सेमीफाइनल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड और दूसरा सेमीफाइनल इंग्लैंड और भारत के बीच

कल टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 के सभी मैचों के समापन के साथ ही सेमीफाइनल में खेलने वाली चारों टीमों का फैसला हो गया है। भारत ने ग्रुप 2 में शीर्ष पर रहते हुए अंतिम चार में प्रवेश किया जबकि पाकिस्तान दूसरे स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। टीम इंडिया ने सुपर 12 के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराकर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के इतिहास में चौथी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई। पहले ग्रुप एक से न्यूजीलैंड ने अंक तालिका में पहले स्थान पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

इन दिनों खेला जायेगा दोनों सेमीफाइनल


आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल 9 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमों के बीच खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। दूसरा सेमीफाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। भारत में इस मैच का सीधा प्रसारण दोपहर 1:30 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा। वहीं फाइनल मुकाबला दोनों सेमीफाइनल की विजेता टीमों के बीच 13 नवंबर को खेला जाएगा। ये फाइनल मैच एक लाख दर्शकों की क्षमता वाले मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। बारिश के कारण सेमीफाइनल और फाइनल मैच बाधित होने की स्थिति में भी रिजर्व डे रखा गया है। यानी अगले दिन भी मैच खेला जा सकता है। उपरोक्त मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज्नी+हॉटस्टार पर देखी जा सकती है।

भारत का पलड़ा भारी


टी20 वर्ल्ड कप में भारत और इंग्लैंड की टीमें अब तक तीन बार आमने-सामने हो चुकी हैं। टीम इंडिया ने दो मैच जीते हैं जबकि इंग्लैंड ने एक मैच जीता है। कुल मिलाकर दोनों टीमें टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 22 बार आमने-सामने हो चुकी हैं, जिसमें भारत ने 12 मैच जीते हैं और इंग्लैंड ने 10 मैच जीते हैं। कुल आंकड़ों पर नजर डालें तो भारत का पलड़ा भारी लगता है।
Tags: