आईपीएल 2023 : अभी नहीं छूटेगा चेन्नई सुपरकिंग्स और जड़ेजा का साथ, कप्तान धोनी ने मैनेजमेंट को दिया खास निर्देश

आईपीएल 2023 : अभी नहीं छूटेगा चेन्नई सुपरकिंग्स और जड़ेजा का साथ, कप्तान धोनी ने मैनेजमेंट को दिया खास निर्देश

पिछले सीजन में ख़राब कप्तानी के बाद पहले जड़ेजा ने कप्तानी छोड़ी फिर टीम से भी हो गये थे बाहर, ऐसे कयास लगाये जा रहे थे कि जड़ेजा को टीम मैनेजमेंट बाहर का रास्ता दिखाने के मूड में है

आईपीएल 2023 को देखते हुए खिलाड़ियों के नाम पर चर्चा शुरू हो गई है। आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना तय है। इससे पहले सभी दस टीमों को रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी। आईपीएल 2023 में चेन्नई की कप्तानी कौन करेगा इसका जवाब देते हुए सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथन ने बताया है कि महेंद्र सिंह धोनी ही टीम के कप्तानी करेंगे। वहीं इसी बीच रवींद्र जडेजा को लेकर बहुत सारे अफवाह सुनने को मिल रहे है। वैसे भी रवींद्र जडेजा इस समय चोटिल हैं और इसी वजह से वह टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा भी नहीं है। हालांकि, दिसंबर में होने वाले बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में उन्हें जगह मिली है। जड्डू के चेन्नई सुपर किंग्स की ओर खेलने को लेकर संशय के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। चेन्नई के कप्तान एसएस धोनी चाहते हैं कि जडेजा सीएसके में बने रहे।
 

धोनी का साफ़ निर्देश, कही नहीं जायेगे जड़ेजा

 
आपको बता दें कि मीडिया से जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई सुपरकिंग्स अगले सीजन के लिए रवींद्र जडेजा को छोड़ने के मूड में नहीं हैं। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण टीम के कप्तान और जड़ेजा के पार्टनर महेंद्र सिंह धोनी भी जडेजा को टीम के साथ बनाए रखने के पक्ष में हैं। धोनी ने सीएसके प्रबंधन को स्पष्ट कर दिया है कि जडेजा को मिनी ऑक्शन में टीम से रिलीज नहीं किया जा सकता है। वह सीएसके का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं।
 

रवींद्र जडेजा के लिए बेहद खराब रहा पिछला आईपीएल

 
जड़ेजा की बात करें तो पिछले सीजन के शुरू होने से 2 दिन पहले ही आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले धोनी ने सीएसके कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने अपनी जगह रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी गई। लेकिन जडेजा के नेतृत्व में सीएसके का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। जडेजा की कप्तानी में चेन्नई की टीम पहले 8 में से 6 मैच हार गई। फिर जडेजा ने बीच आईपीएल ही अपने खेल पर ध्यान देने की वजह का हवाला देकर कप्तानी छोड़ दी। बाकी बचे मुकाबलों के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई की कमान संभाली। बता दें कि चेन्नई की टीम 9वें स्थान पर रही थी। धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है। इसके अलावा माही ने सीएसके को 2 बार चैम्पियंस लीग (2010 और 2014) का भी खिताब दिलवाया है।