आईपीएल 2023 : पंजाब किंग्स ने लिया बड़ा फैसला, मयंक अग्रवाल को कप्तानी पद से हटाया, शिखर धवन को सौंपी कमान

आईपीएल 2023 : पंजाब किंग्स ने लिया बड़ा फैसला, मयंक अग्रवाल को कप्तानी पद से हटाया, शिखर धवन को सौंपी कमान

आईपीएल 2022 में पंजाब की टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा, प्लेऑफ में नहीं पहुंची थी टीम

आईपीएल 2023 से पहले पंजाब किंग्स की टीम ने बड़ा बदलाव करते हुए मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाकर उनकी जगह शिखर धवन को टीम का कप्तान बनाया है। आईपीएल 2022 में पंजाब की टीम का प्रदर्शन बहुत ही निराशाजनक रहा था। कई मौकों पर टीम करीबी अंतर से हारी थी और कप्तान मयंक बल्ले के साथ भी कुछ खास नहीं कर पाए थे। 
 

प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी टीम

 
आपको बता दें कि यह फैसला बुधवार को फ्रेंचाइजी बोर्ड की मीटिंग में लिया गया। पिछले सीजन में पंजाब की टीम 31 साल के मयंक की कप्तानी में प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। इसके बाद मयंक को कप्तानी से हटाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे। अब इन पर आधिकारिक मुहर लग गई है। वहीं धवन की बात करें तो वो एक दिग्गज खिलाड़ी हैं और हालिया समय में भारतीय टीम की कप्तानी भी करते दिखाई दिए हैं। अब धवन को न्यूजीलैंड दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। इससे पहले उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत की कप्तानी की थी। धवन के पास मयंक की अपेक्षा कप्तानी का अधिक अनुभव है और वह पंजाब के लिए अच्छा विकल्प बन सकते हैं।
 

शानदार रही थी पिछले सीजन में धवन की बल्लेबाजी

 
कप्तानी के अलावा बल्लेबाजी में देखे तो भी धवन पिछले सीजन मयंक से कहीं अच्छे साबित हुए थे। मयंक के 12 पारियों में 16.33 की खराब औसत के साथ केवल 196 रन के सामने धवन ने 14 मैचों में 38.33 की औसत के साथ 460 रन बनाए थे और पंजाब के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। धवन के बल्ले से तीन अर्धशतक निकले थे और उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 88 का रहा था। मयंक के बल्ले से केवल एक ही अर्धशतक भी निकला था। अब मयंक अग्रवाल को कप्तानी से हटाने के बावजूद फ्रेंचाइजी उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में अपने साथ जोड़े रखना चाहती है या नहीं इस बारे में जल्द फैसला किया जाएगा। सभी फ्रेंचाइजी के पास खिलाड़ियों को रीटेन करने के लिए 15 नवंबर तक का समय है।