आईसीसी टी20 विश्व कप 2022: हारते हारते बचा बांग्लादेश, एक बार फिर 'नो बॉल' बनने वाला था विलेन

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022:  हारते हारते बचा बांग्लादेश, एक बार फिर 'नो बॉल' बनने वाला था विलेन

मौके का फायदा नहीं उठा पाई जिम्बाब्वे, आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के ग्रुप 2 के मुकाबले में बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रनों से हराया

आज आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का 28वां मुकाबला बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के बीच खेला गया। इस मैच में आखरी ओवर में हुए भारी ड्रामे के बीच बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 रनों से मात दे दी।

आखरी पलों में अधर में अटकी बांग्लादेश की सांसें


मैच के अंतिम पलों में बांग्लादेश की सांसें उस वक्त अटक गई जब मैच की आखरी गेंद पर जिम्बाब्वे के बल्लेबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने 5 रन बनाने के लिए लंबा शॉट खेल पर गेंद का बल्ले से संपर्क नहीं हुआ और विकेटकीपर नुरूल हसन ने उन्हें स्टंपिंग का शिकार बना लिया। दोनों टीम के खिलाड़ी वापस पवेलियन लौट रहे थे, लेकिन रिप्ले में साफ हुआ कि बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरूल हसन ने गेंद स्टंप्स के आगे से पकड़ी है। जिसके चलते इसे नो बॉल करार दिया गया और दोनों टीमों के खिलाड़ी आखिरी गेंद के लिए वापस मैदान पर आए।बनो बॉल होने के बाद जिम्बाब्वे को जीत के लिए 4 रन बनाने थे लेकिन इस गेंद पर भी मुजरबानी रन नहीं बना सके औऱ बांग्लादेश ने 3 रन से मुकाबला जीत गया।

कुछ ऐसी रही बांग्लादेश की बैटिंग


मैच में पहले बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नजमुल हुसैन की 55 गेंदों पर 71 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए। कप्तान शाकिब ने 23 और अफीफ होसैन ने 29 रनों की पारी खेली। जिंबाब्वे गेंदबाजी के दौरान नगारवा ने चार ओवर में 24 रन देकर दो और मुजरबानी ने 2 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट हासिल किए। वहीं सिकंदर रजा और सीन विलियम्स को 1-1 विकेट मिला।

बांग्लादेशी गेंदबाजों का कहर, विलियमसन की जुझारू पारी


इसके बाद बांग्लादेश के लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 148 रन ही बना सकी। बांग्लादेशी गेंदबाजों ने जिंबाब्वे टीम का टॉप अहमद ने ढहा दिया। इसके बाद सीन विलियमसन ने अंतिम ओवरों तक टिककर टीम के लिए मेहनत की लेकिन वो सफल नहीं हुए। उन्होंने 37 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और रियान बर्ल ने निचले क्रम पर उनका बढ़िया साथ निभाया। 19वें ओवर में शाकिब अल हसन ने उनको अपनी गेंद पर ही फील्डिंग करके डायरेक्ट थ्रो के बाद रन आउट कर दिया और यही से जिंबाब्वे की टीम मैच हार गई। विलियम ने 42 गेंदों पर 64 रनों की पारी खेली। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने चार ओवर में 19 रन देकर 3,जबकि मुस्तफिजुर रहमान और मोसद्देक हुसैन ने 2-2 विकेट चटकाए। हुसैन ने दोनों ही विकेट आखरी ओवर में लिया।
Tags: