आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में एक और उलटफेर, लो स्कोरिंग मैच में ज़िम्बाब्वे के सामने 1 रन से हारा पाकिस्तान, टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में एक और उलटफेर, लो स्कोरिंग मैच में ज़िम्बाब्वे के सामने 1 रन से हारा पाकिस्तान, टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर

पाकिस्तान की टूर्नामेंट में दुसरी हार, भारत के सामने भी मिली थी करारी शिकस्त

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में आज खेले गए तीसरे मुकाबले में एक बड़ा उलटफेर देखने को मिला। पर्थ के मैदान पर पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच हुए मुकाबले में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 1 रन की करारी शिकस्त दे दी। इसी के साथ पाकिस्तान पर टूर्नामेंट से बाहर हो जाने का खतरा मंडराने लगा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बनाए थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान की पारी 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 129 रन ही बना सकी और इस तरह से पाकिस्तान को टूर्नामेंट में दूसरी हार का सामना करना पड़ा। बताते चलें कि रविवार को पाकिस्तान को भारत के सामने एक रोमांचक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं जिम्बाब्वे को इस उलटफेर के बाद अपनी पहली जीत मिली है। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाला मैच बारिश के भेंट चढ़ गया था।

आखरी ओवर में चाहिए थे 11 रन


मैच की बात करें तो पाकिस्तान को पाकिस्तान को जीत के लिए 12 गेंद पर 22 रनों आखरी ओवर में जीत के लिए मात्र 11 रन चाहिए था। बल्लेबाजी कर रहे मोहम्मद नवाज ने 19वें ओवर में छक्का और मोहम्मद वसीम जूनियर ने आखरी ओवर में चौका लगाकर टीम को जिताने की कोशिश की पर वो सब नाकाफ़ी रहा। पाकिस्तान को आखरी गेंद पर 3 रन चाहिए था जिस पर शाहीन शाह अफरीदी मात्र एक रन ले सके और दूसरे रन लेने के चक्कर में रनआउट हो गए।

अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सकी जिम्बाब्वे


इससे पहले जिम्बाब्वे के लिए जिम्बाब्वे ने कप्तान क्रेग इरविन (19 रन) और वेस्ले माधेवेरे (17 रन) ने पहले विकेट के लिये 42 रन जोड़कर अच्छी शुरूआत की। हालांकि जिम्बाब्वे भी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाई और पूरी टीम मात्र 130 रन ही बना सकी। जिम्बाब्वे के लिए सीन विलियम्स ने 31 रन और ब्रैड इवन ने 19 रन जोड़े। पाकिस्तान के लिए गेंदबाजों ने शानदार काम किया। पाकिस्तान के मोहम्मद वसीम ने 24 रन देकर चार विकेट झटकते हुए  टी20 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। वहीं शादाब खान ने 23 रन देकर तीन विकेट चटकाएं।

एक बार फिर फ्लॉप रही पाकिस्तानी बल्लेबाजी


सामान्य से लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। भारत के खिलाफ नाकाम रहे दोनों पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज इस मैच में भी कुछ करिश्माई नहीं कर पाए। बाबर आजम ने 9 गेंदों पर 4 रन, वहीं मोहम्मद रिजवान ने 16 गेंदों पर 14 पर बनाकर चलते बने। पाकिस्तान की ओर से भारत के खिलाफ अर्धशतक लगाने वाले शान मसूद ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छु सका। जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए।
Tags: