आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : भारत की नीदरलैंड पर आसान जीत, 56 रनों की जीत के बाद ग्रुप के शीर्ष पर पहुंचा भारत

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : भारत की नीदरलैंड पर आसान जीत, 56 रनों की जीत के बाद ग्रुप के शीर्ष पर पहुंचा भारत

भारत के लिए रोहित, कोहली और सूर्यकुमार ने जड़ा अर्धशतक, गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी

टी20 वर्ल्ड कप में सुपर-12 राउंड के आज अपना दूसरा मैच खेल रही भारतीय टीम ने नीदरलैंड को 56 रन से हराया. इस जीत के साथ टीम इंडिया सुपर-12 राउंड के ग्रुप-2 में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत के दो मैचों में दो जीत के साथ चार अंक हैं। वहीं, दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर नीदरलैंड के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में दो विकेट गंवाकर 179 रन बनाए। इसके जवाब में नीदरलैंड की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 123 रन ही बना सकी.

कोहली ने लगाया टूर्नामेंट का दूसरा अर्द्धशतक, स्काई की ताबड़तोड़ पारी


आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और फिर सूर्यकुमार के ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाए. रोहित शर्मा ने 53 रन की, टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्द्धशतक जड़ते हुए विराट कोहली ने 44 गेंदों में 62 रनों की और सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों में 51 रन की नाबाद पारी खेली। इन पारियों की बदौलत भारत विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। हालांकि केएल राहुल आज भी कुछ बड़ा करने में नाकाम रहे और बड़ी जल्दी ही पवेलियन लौट गये. इस तरह पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हुए केएल राहुल नीदरलैंड के खिलाफ भी फ्लॉप रहे। नीदरलैंड के लिए फ्रेड क्लासेन और पॉल वॉन मीकेरन ने 1-1 विकेट लिया।

बेजान दिखाई दी नीदरलैंड की टीम, भारतीय गेंदबाजों का अच्छा प्रदर्शन


इस विशाल से लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम कभी भी लय में या लड़ाई करने की स्थिति में नहीं दिखाई दी और पूरी टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 123 रन ही बना सकी। भारत द्वारा मिले 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम पहले ओवर से ही दबाव में दिखी। भुवनेश्वर कुमार ने पावरप्ले में अपने दोनों ओवर मेडन किए और एक विकेट भी चटकाया।नीदरलैंड की ओर से टिम प्रिंगल ने सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। वहीं भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं, मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला। भारत का अगला मुकाबला अब 30 अक्तूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पर्थ में होगा।
Tags: