आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : भारत के खिलाड़ियों के साथ भेदभाव, न ही मिला अच्छा खाना और न ही अभ्यास की सही सुविधा

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : भारत के खिलाड़ियों के साथ भेदभाव, न ही मिला अच्छा खाना और न ही अभ्यास की सही सुविधा

भारतीय खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के बाद ठंडा खाना परोसा गया, वहीं, अभ्यास के लिए 42 किमी दूर जाने के लिए कहा गया

इस समय दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 का लुफ्त उठा रहे हैं। भारत ने भी रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत शानदार धमाकेदार जीत के साथ की। अब भारत का अगला मुकाबला कल यानी 27 अक्टूबर को नीदरलैंड से होना है पर भारत और नीदरलैंड के बीच होने वाले मैच से पहले विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल, भारतीय खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के बाद ठंडा खाना परोसा गया। वहीं, उसे अभ्यास के लिए 42 किमी दूर जाने के लिए कहा गया। खिलाड़ियों ने इतनी लंबी यात्रा करने से मना कर दिया।

ठंडा खाना, मेन्यु में सैंडविच


जानकारी के अनुसार सिडनी में 27 अक्टूबर को खेले जाने वाले मैच से पहले टीम इंडिया ने उन्हें मिल रही सुविधाओं पर नाराजगी जताई है। बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक अभ्यास सत्र के दौरान टीम इंडिया को ठंडा और पका हुआ खाना परोसा गया। उन्हें केवल सैंडविच दिए गए। टीम ने आईसीसी को बताया कि सिडनी में अभ्यास सत्र के बाद परोसा गया खाना ठंडा और बासी था। भारतीय टीम ने खाने की शिकायत भी आईसीसी से की है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भोजन उपलब्ध करा रही है। हैरानी की बात है कि आईसीसी दोपहर के भोजन के बाद कोई गर्म भोजन नहीं दे रही है। आईसीसी के सूत्र ने इस मामले पर कहा कि सभी टीमों को खाने का मेन्यू पहले ही बता दिया गया था। मामले की जानकारी रखने वाले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘यह किसी बहिष्कार की तरह नहीं है, कुछ खिलाड़ियों ने फल लिया लेकिन हर कोई दोपहर का भोजन करना चाहता था और इसलिए उन्होंने होटल वापस जाने पर खाना खाया।”

टीम इंडिया ने नहीं किया अभ्यास


ये भी पता चला है कि टीम इंडिया ने अभ्यास तक नहीं किया है। क्योंकि उन्हें प्रैक्टिस के लिए जो लोकेशन दी गई थी वह उनके होटल से 42 किमी दूर थी। दरअसल टीम इंडिया को ब्लैकटाउन (सिडनी का एक उपनगर) में अभ्यास के लिए जगह दी गई थी। इस जगह से दूरी उस होटल से 42 किमी है जहां टीम इंडिया ठहरी हुई है।

भारत के अभियान की विजयी शुरुआत


गौरतलब है कि  भारत ने इस टी20 वर्ल्ड कप में दमदार शुरुआत किया है। 23 अक्टूबर को खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया।
Tags: Australia