आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : शायद इसीलिए कोहली को कहते हैं ‘किंग’, हारी बाजी को अकेले के दम पर पलटा, भारी ड्रामें के बीच भारत ने चार विकेट से जीता मैच

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 : शायद इसीलिए कोहली को कहते हैं ‘किंग’, हारी बाजी को अकेले के दम पर पलटा, भारी ड्रामें के बीच भारत ने चार विकेट से जीता मैच

एक समय हार के मुहाने पर खड़ी भारत को हार्दिक के साथ मिलकर कोहली ने कराया जीत के पार, आखरी तीन ओवर में जितना ड्रामा उतना तो बॉलीवुड की फिल्मों में भी नहीं

भारत पाकिस्तान का मैच, वो भी वर्ल्ड कप में और हाई वोल्टेज ड्रामा...!! इससे बेहतर और क्या हो सकता है! आज जिसने भारत-पाकिस्तान का मैच नहीं देखा उसे ये नहीं पता कि उसने क्या खो दिया और जिसने ये मैच देखा उसके लिए कुछ कहने की जरुरत नहीं नहीं है! ये ऐसा मैच था जहाँ दो बाते बहुत साफ हो गई। पहली कि वर्ल्ड कप में भारत की स्थिति पाकिस्तान पर कैसी होनी चाहिए और दूसरी कि कोहली को किंग क्यों कहते है!

चरम पर था भारत –पाकिस्तान के बीच मैच का रोमांच


आज के मैच के रोमाचं के बारे में बस इतना ही कहना है कि अगर कोई दिल का मरीज इस मैच को देख रहा होती तो शायद उसे अस्पताल की आवश्यता पड़ जाती। खैर मैच पर आये तो भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये सुपर 12 मुकाबले के चौथे मुकाबले में एक समय हार के मुहाने पर खड़ी टीम इंडिया को उसके सबसे बेहतरीन खिलाड़ी ने जीत के पार पहुंचा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए उतार चढ़ाव भरे मैच में 4 विकेट से जीत हासिल कर अभियान की शुरुआत जीत से की।

भारत की बेहद ख़राब शुरुआत, कोहली की चमत्कारी पारी, पांड्या ने दिखाया था विश्वास


पाकिस्तान के सामने 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत इतनी ख़राब थी कि एक समय सबने मान ही लिया था कि भारत हार गयी। सातवें ओवर के पहले गेंद पर अक्षर पटेल के रनआउट होने के साथ ही भारत 31 पर चार होने और दस ओवर के बाद 45 के बाद भारत के लिए आगे की राह हिमालय चढ़ने जैसी थी पर शायद कोहली और पांड्या ने हिमालय चढ़ने का मन बना ही लिया था। इन दोनों ने पहले एक साझेदारी बनाई और फिर जब अंतिम तीन ओवेरों में 48 की जरुरत थी तब धमाल मचाना शुरू कर दिया। 

आखरी गेंद तक चला ड्रामा, दर्शकों की साँस उपर की उपर, नीचे की नीचे


आपको बता दें कि आखरी तीन ओवर में जो कुछ घटना वो किसी टीवी धारावाहिक के स्क्रिप्ट जैसी लग सकती है। सबसे ज्यादा तो आखरी 9 गेंदें अहम् रही। १९वें ओवर के आखरी दो गेंदों में कोहली के छके ने भारत की उम्मीदों को और मजबूत कर दिया। इसके बाद आखरी ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक का विकेट फिर सांसे अटकने वाला था। लेकिन कोहली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए आखरी गेंद पर टीम के लिए मैच जीत लिया। भारत के लिए आश्विन ने विजयी चौका लगाया। पाकिस्तान के लिए रौफ और नवाज़ ने दो-दो विकेट लिए।

पहली पारी का हाल


इससे पहले ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर करीब एक लाख दर्शकों के सामने खेल रही थीं। भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और पाक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 159 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए मसूद और इफ्तिखार ने अर्द्धशतक लगाया।वहीं भारत के लिए अर्शदीप और पांड्या ने तीन-तीन जबकि शमी और भुवनेश्वर ने एक-एक विकेट लिए।
Tags: