क्रिकेट : भारत के पाकिस्तान जाने वाले सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया ये ‘चालक उत्तर’

क्रिकेट : भारत के पाकिस्तान जाने वाले सवाल पर रोहित शर्मा ने दिया ये ‘चालक उत्तर’

हाल ही में कयास लगाये जा रहे थे कि अगले एशिया कप के लिए भारत शायद पाकिस्तान का दौरा करने वाली है, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसे नकार दिया

आज से टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 राउंड शुरू हो गया जिसमें पहला मैच वर्तमान चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उप-विजेता न्यूजीलैंड के बीच हुआ। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा। वहीं भारतीय टीम रविवार को पाकिस्तान के सामने अपना पहला मैच खेलने जा रही है। इस मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा के सामने सवालों का एक बाउंसर आया, जिसे उन्होंने बड़ी ही सहजता से सीमा रेखा के पार पहुंचा दिया। रोहित शर्मा अक्सर ऐसे सवालों का जवाब देते हैं। 

रोहित ने दिया ये जवाब


आपको बता दें कि पाकिस्तान से मैच के पहले रोहित शर्मा से पूछा गया कि एक सवाल यह है कि टीम इंडिया एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान जाने के बारे में क्या सोचती है। इस सवाल के जवाब में रोहित शर्मा ने फिर शानदार जवाब दिया और बात करना बंद कर दिया। उन्होंने एक लाइन में जवाब देते हुए कहा कि मेरा फोकस वर्ल्ड कप पर है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड जो भी फैसला करेगा मैं वह करूंगा।

भारत नहीं करेगी पाकिस्तान का दौरा


गौरतलब है कि हाल ही में कयास लगाये जा रहे थे कि अगले एशिया कप के लिए भारत शायद पाकिस्तान का दौरा करने वाली है, लेकिन इन सबके बीच बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में लिखा था कि भारतीय टीम एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इस बयान के बस पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों और बोर्ड में हड़कंप मच गया। कामरान अकमल ने तो यहां तक कह दिया कि पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में भारत के साथ नहीं खेलना चाहिए। उधर, बोर्ड ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 से हटने की धमकी दी है। क्योंकि भारत इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाला है।

पाकिस्तान की मजबूरी


फिलहाल पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का कहना है कि पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत का दौरा करेगी। क्योंकि ये पाकिस्तान की मजबूरी है। वह आईसीसी टूर्नामेंट का विरोध करके बेन को नहीं चुन सकती हैं। इसका असर उसकी आर्थिक स्थिति पर भी पड़ेगा।

हेड-टू-हेड


वहीं दोनों देशों के बीच विश्व कप में हुए मुकाबले की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 6 बार मैच खेला जा चुका है। इनमें से 5 में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। जब एक बार पाकिस्तान जीता था। बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने UAE में खेले गए मैच में भारत को मात दी।
Tags: