आईसीसी टी20 विश्व कप : हुआ बड़ा उलटफेर, आयरलैंड के सामने हार कर टूर्नामेंट से बाहर हुई दो बार की चैंपियन टीम

आईसीसी टी20 विश्व कप : हुआ बड़ा उलटफेर, आयरलैंड के सामने हार कर टूर्नामेंट से बाहर हुई दो बार की चैंपियन टीम

अपने पहले मुकाबले में स्कॉटलैंड के सामने हार गई थी वेस्टइंडीज, आज का मुकाबला था 'करो या मरो'

इस टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत ही एक बड़े उलटफेर से हुआ है और अब इसका सिलसिला अभी भी जारी रहा और अब जब सुपर 12 की शुरुआत होने वाला है उससे पहले विश्व कप में बहुत बड़ा उलटफेर हुआ है। आयरलैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच के परिणाम के साथ ही दो बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा दिया है। इस मैच में आयरलैंड के लिए पॉल स्टर्लिंग ने 66 रनों की मैच विनिंग पारी खेली।

इस तरह वर्ल्ड कप से बाहर हुई वेस्टइंडीज


मैच की बात करें तो दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने अपने 'करो और मरो' के मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करते हए 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 146 रनों का स्कोर खड़ा किया। इतिहास रचने के लिए 147 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरिश टीम ने एक विकेट खोकर 17.3 ओवरों में यह जीत हासिल कर ली। कप्तान बालबर्नी ने 23 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेलकर आयरलैंड को शानदार शुरुआत दिलाई थी। बालबर्नी के आउट होने के बाद पॉल स्टर्लिंग ने मोर्चा संभाला और टीम को जीत दिलाई। आयरलैंड की इस जीत के साथ ही 2 बार की विश्व कप विजेता वेस्टइंडीज इस वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। वहीं आयरलैंड ने सुपर 12 में अपनी जगह पक्की कर ली।

ऐसी रही वेस्टइंडीज की बैटिंग


इससे पहले वेस्टइंडीज की ओर से ब्रैंडन किंग 6 चौके और एक छक्के की मदद से 48 गेंद में 62 रन बनाकर नाबाद रहे। ओडियन स्मिथ ने 12 गेंद में नाबाद 19 रन बनाए। जोहानसन चार्ल्स 18 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुए। आयरलैंड की ओर से गैरेथ डेलानी ने 4 ओवर में 16 रन देकर 3 विकेट लिए। सिमी सिंह ने 2 ओवर में 11 रन दिए और एक विकेट भी झटका।

तीन में से दो मुकाबले हारी वेस्टइंडीज


गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप 2022 में ग्रुप स्टेज में 3 मैच खेले, जिनमें से वह सिर्फ एक ही जीत पाया। वेस्टइंडीज अपना पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ हार गई थी। आयरलैंड ने 3 में से 2 मैच जीतकर अगले चरण के लिए क्वालिफाई किया।
Tags: