16 अक्टूबर से शुरु हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के अधिकांश टिकट बिक गये, भारत-पाक मुकाबले में प्रशंसकों की नजरें

16 अक्टूबर से शुरु हो रहे आईसीसी टी20 विश्व कप के अधिकांश टिकट बिक गये, भारत-पाक मुकाबले में प्रशंसकों की नजरें

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच हो तो दोनों देशों के क्रिकेट प्रशंसकों के बीच उत्साह देखते ही बनता है। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिये अब तक 6 लाख टिकटें धड़ाधड़ बिक गई हैं। क्रिकेट विश्व कप के प्रति दुनिया भर में किस कदर रोमांच है, इसका अनुमान इसी आंकड़े से लगाया जा सकता है। 


बता दें कि आगामी 16 अक्टूबर से ये प्रतियोगिता शुरु होने जा रही है। प्रारंभ में शुरुआती स्तर के मैच होंगे और फिर 22 अक्टूबर से बड़ी टीमें आपस में भिड़ेंगी। ऑस्ट्रेलिया के सात शहरों में मैचों का आयोजन होने जा रहा है। निवर्तमान चैंपीयन ऑस्ट्रेलिया का 22 अक्टूबर के दिन न्यूजीलैंड के साथ मुकाबला है। फाइनल मैच सिडनी में खेला जायेगा। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस मैच की सभी टिकटें बिक गई हैं। 


यद्यपि इस चैंपीयनशीप में क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर टिकी हुई हैं। भारत-पाक मुकाबला 23 अक्टूबर को खेला जायेगा। आपको बता दें कि इस मैच के 90 हजार टिकट केवल दस मिनटों में बिक गई हैं। मुकाबला मेलबोर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जायेगा।


जानकारी के अनुसार नांबिया और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले मैच की भी कुछ ही टिकटें शेष हैं। इसके बाद 16 अक्टूबर को यूएई और नेदरलैंड के बीच मैच होगा। ये दोनों मैच जीलोंग के 36 हजार दर्शकों की क्षमता वाले स्टेडियम में होंगे। 


विश्व कप के मैचों के लिये टिकट t20worldcup.com पर बुक हुए। प्रथम राउंड और सुपर 12 मैचों के लिये दो से सोलह साल तक की आयु के बच्चों के लिये प्रति टिकट दर पांच डॉलर रखी गई, वहीं बड़ी उम्र के लोगों के लिये टिकट दर बीस डॉलर थी।