क्रिकेट : मात्र 99 के स्कोर पर ढ़ेर हुई मेहमान टीम, टीम इंडिया ने साथ विकेट से जीता तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच

क्रिकेट : मात्र 99 के स्कोर पर ढ़ेर हुई मेहमान टीम, टीम इंडिया ने साथ विकेट से जीता तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच

तीन मैचों की श्रृंखला पर भारत का 2-1 से कब्जा, टी20 सीरीज में भी दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से दी थी मात

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे तीन मैचों के वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए एकतरफा जीत दर्ज की। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए निर्णायक मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। बारिश के कारण थोड़ी देर से शुरू हुए मैच में भारत ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत ने पहले गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के दम पर मेहमान टीम को महज 99 रन पर ढेर कर दिया। इसके बाद आसान से लक्ष्य को 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल किया।

भारतीय गेंदबाजों के सामने मेहमान बल्लेबाजों ने टेके घुटने


आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी पूरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 27.1 ओवर में महज 99 के स्कोर पर सिमट गई।भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट कुलदीप यादव ने चटकाएं। मैच से हीरो कुलदीप ने महज 4.1 ओवर की गेंदबाजी में 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा शाहबाज, सिराज और सुंदर ने 2-2 विकेट हासिल किए। शतक के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 19.1 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत ने बड़ी आसानी से हासिल किया लक्ष्य


मेहमान टीम के लिए क्लासेन टीम के सबसे सफल बल्लेबाज थे। उन्होंने 35 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छू पाए थे। ये दक्षिण अफ्रीका का भारत के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में सबसे कम स्कोर है। वहीं भारत के लिए गिल ने 49 रनों की पारी खेली। उनके अलावा शिखर धवन 8 और इशान किशन 10 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस अय्यर 28 और संजू सैमसन 2 रन बनाकर नाबाद रहे।

12 साल बाद हुआ ये करिश्मा


गौरतलब है कि इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने अपने घर में दक्षिण अफ्रीका से 12 साल बाद वनडे सीरीज जीती है। इसके बाद अब दोनों ही टीमें टी20 विश्व कप में शिरकत करते नजर आएंगे।
Tags: