क्रिकेट : ईशान-श्रेयस की तूफानी पारियों की मदद से भारत ने दुसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेटों से हराकर, सीरीज में की बराबरी

क्रिकेट : ईशान-श्रेयस की तूफानी पारियों की मदद से भारत ने दुसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेटों से हराकर, सीरीज में की बराबरी

अय्यर के नाबाद शतक और किशन के विस्फोटक 93 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यह मुकाबला 3 विकेट खोकर जीत लिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला आज रांची के झारखंड स्टेटस क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से शिकस्त दी। भारत के लिए जीत के नायक रहे श्रेयस अय्यर और ईशान किशन। अय्यर के नाबाद शतक और किशन के विस्फोटक 93 रनों की पारी की बदौलत टीम इंडिया ने यह मुकाबला 3 विकेट खोकर जीत लिया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में १-१ की बराबरी कर ली और अब इस सीरीज का अंतिम मुकाबला निर्णायक रहेगा।

इस तरह बीती दक्षिण अफ्रीका की पारी


मैच की बात करें तो टॉस जीतकर भारत के कप्तान शिखर धवन ने मेहमान टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 279 का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य को भारत ने बड़ी आसानी से हासिल करते हुए मैच को 7 विकेट से जीत दर्ज की। इससे पहले अफ्रीका के लिए एडेन मार्कराम (79) और रीजा हेंड्रिक्स (74) ने अर्धशतकीय पारियां खेली। शानदार लय में चल रहे डेविड मलान 34 गेंद में 35 रन पर नाबाद रहे। भारतीय गेंदबाजों ने मैच के शुरुआती और आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 38 रन देकर तीन  विकेट चटकाए। सिराज के अलावा वाशिंगटन सुंदर, डेब्यूटेंट शाहबाज अहमद, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने भी एक-एक विकेट लिया।

अय्यर और किशन का धमाकेदार शो


लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। शिखर धवन 13 रन बनाकर वेन पर्नेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। शुभमन गिल भी ,मात्र 28 रन की पारी खेलकर चलते बने। इसके बाद ईशान किशन और श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेलते हुए तीसरे विकेट के लिए 161 रनों की साझेदारी की। किशन ने अपने घरेलू मैदान में 84 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 93 रनों की पारी खेली। ईशान किशन अपने पहले वनडे शतक से चूक गए, वहीं अय्यर करियर का दूसरा सेंचुरी जड़ने में सफल रहे। किशन के आउट होने के बाद अय्यर-सैमसन ने टीम को झटका नहीं लगने दिया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 73 रनों की साझेदारी निभाई। अय्यर ने 111 गेंदों में 15 चौके की मदद से नाबाद 113 रनों की पारी खेली। सैमसन ने अपनी छोटी सी पारी में एक चौका और एक छक्का जड़ा। गौरतलब है कि तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। आखिरी और निर्णायक मुकाबला 11 अक्टूबर को खेला जाएगा।
Tags: