क्रिकेट : और इस तरह श्रीलंका ने बांग्लादेश से चुकता किया चार साल पुराना हिसाब, जानिए क्या है मामला

क्रिकेट : और इस तरह श्रीलंका ने बांग्लादेश से चुकता किया चार साल पुराना हिसाब, जानिए क्या है मामला

बेहद रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को दो विकेट से हराकर बांग्लादेश को एशिया कप से बाहर निकाल दिया और फिर नागिन डांस करके बदला ले लिया

कहते है समय सबका आता है, और जब समय आता है तब सब सही हो जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ कल एशिया कप में हुए मुकाबले में। कल यानी गुरुवार को एशिया कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच बेहद रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को करीबी मुकाबले में दो विकेट से हराया। और इसी के साथ श्रीलंका के खिलाड़ियों ने चार साल पहले निदास ट्रॉफी में बांग्लादेशी खिलाड़ियों द्वारा किए व्यवहार का बदला ले लिया और बांग्लादेश के सामने उसी के अंदाज़ में सेलिब्रेट किया।पहले खेलते हुए बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 183 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए श्रीलंका ने चार गेंद शेष रहते 8 विकेट पर 184 रन बनाकर मैच जीत लिया।

क्या हुआ था उस मैच में

आपको बता दें कि चार साल पहले निदास ट्रॉफी के आखिरी लीग मैच में वर्चुअल सेमीफाइनल में बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर फाइनल में प्रवेश किया। लेकिन मैच के बाद जो बांग्लादेश का सेलिब्रेशन था उसने सबका ध्यान अपनी तरफ खिंचा था। मैच जीतने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी ग्राउंड पर नागिन डांस कर के जीत का जश्न मनाया था। अब कल ठीक उसी तरह इस बार श्रीलंका ने बांग्लादेश को एशिया कप से बाहर करने के बाद नागिन डांस किया। श्रीलंका के चमीका करुणारत्ने ने जीत का जश्न नागिन डांस कर के मनाया। जसिके बाद सोशल मीडिया पर लोगो ने उनकी वीडियो को खूब शेयर किया।

बांग्लादेश की टीम हुई टूर्नामेंट से बाहर

लगातार दूसरी हार के बाद बांग्लादेश की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई, वहीं लंका टीम ने सुपर 4 में अपनी जगह बना ली है और अब सुपर 4 में भारत, अफागानिस्तान और लंका की टीम है।

मैच से पहले जमकर हुई जुबानी जंग

गौरतलब है कि मैच से पहले भी दोनों टीम के बीच जुबानी जंग हुई थी, जिसमे श्रीलंका टीम के कप्तान दासुन शनाका ने कहा था कि "शाकिब अल हसन और मुस्तफिजुर रहमान के अलावा बांग्लादेश की टीम में कोई वर्ल्ड क्लास बॉलर नहीं है। अगर हम अफ़ग़ानिस्तान से तुलना करें तो बांग्लादेश की टीम एक आसान टीम है।" वहीँ इसके बाद बांग्लादेश के कोच ने इसका जवाब देते हुए कहा था कि " मैं श्रीलंका की टीम में कोई वर्ल्ड क्लास बॉलर नहीं देखता। इसके बाद श्रीलंका महान खिलाड़ी महिला जयवर्धने ने कहा कि " समय आ गया है की श्रीलंका के गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ अपनी क्लास दिखाए कि मैदान पर वो कौन है।"

Tags: Asia Cup