क्रिकेट : पंत और पांड्या की जोड़ी के आगे बेबस अंग्रेज, तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की पांच विकेट की शानदार जीत

क्रिकेट : पंत और पांड्या की जोड़ी के आगे बेबस अंग्रेज, तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत की पांच विकेट की शानदार जीत

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में जीत के साथ भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली पंत ने जड़ा शानदार शतक, हार्दिक का हरफनमौला प्रदर्शन, चार विकेट लिए और 71 रन बनाए

ऋषभ पंत के शानदार शतक और हार्दिक पंड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम ने इंग्लैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया है। ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए मैच में जीत के साथ भारत ने वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है।
मैच की बात करें तो तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 259 रन पर सिमट गयी। इंग्लैंड के लिये कप्तान जॉस बटलर (60 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली। बटलर के अलावा जेसन रॉय ने 41, मोईन अली ने 34, क्रैग ओवर्टन ने 32 और बेन स्टोक्स तथा लियाम लिविंगस्टोन ने 27-27 रनों का योगदान दिया। भारत के लिये आल राउंडर हार्दिक पंड्या ने चार, युजवेंद्र चहल ने तीन और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट चटकाये। 
इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 5 ओवर के अंदर ही अपने सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। धवन एक रन और रोहित 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विराट कोहली भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 17 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार ने पंत के साथ पारी संभालने की कोशिश की लेकिन वो भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। जिसके बाद पंत और हार्दिक ने शतकीय साझेदारी करके पारी को संभाला है। हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत ने मिलकर मैच पलट दिया। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी निभाई। हार्दिक के आउट होने के बाद भी पंत ने अपना शानदार काम जारी रखा। पंत ने अहम समय पर निर्णायक मैच में शानदार पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। वह 113 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौके और दो छक्कों की मदद से 125 रन बनाकर नाबाद लौटे।
Tags: