क्रिकेट : अंतर्राष्ट्रीय मैच में महज 8 रनों पर सिमटी पूरी टीम, मात्र सात गेंदों में ख़त्म हुई दूसरी पारी

क्रिकेट : अंतर्राष्ट्रीय मैच में महज 8 रनों पर सिमटी पूरी टीम, मात्र सात गेंदों में ख़त्म हुई दूसरी पारी

आईसीसी क्वालीफायर मैच में नेपाल अंडर-19 महिला टीम महज 8 रन बनाकर ऑलआउट हुई

अगर हम आपको बताएं कि किसी क्रिकेट मैच में एक पूरी टीम महज 8 रन पर आउट कताई आउट हो गयी तो आपको लगेगा कि ये कोई गली क्रिकेट की बात होगी पर अगर हम कहें कि ऐसा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा हुआ है तो क्या आप विश्वास करेंगे? भले ही सुनने में असंभव प्रतीत होने वाला वाकया हकीकत में हुआ है। आईसीसी क्वालीफायर मैच में एक टीम महज 8 रन पर आउट हो गई, जबकि दूसरी टीम ने महज 7 गेंदों में लक्ष्य हासिल कर मैच खत्म कर दिया।
आपको बता दें कि यह मैच यूएई और नेपाल की अंडर-19 युवा महिला टीम के बीच था। मलेशिया इन दिनों यूथ वूमेन अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर की मेजबानी कर रहा है जिसमें नेपाल, यूएई, थाईलैंड, भूटान और कतर की ये 5 टीमें पहली बार अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप क्वालीफायर में हिस्सा ले रही हैं। पांच देशों की क्वालीफाइंग प्रतियोगिता में विजेता टीम अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले आईसीसी अंडर-19 टी20 महिला विश्व कप में हिस्सा लेगी। शनिवार को खेले गए मुकाबले में नेपाल की युवतियों में खासा उत्साह देखने को मिला।
नेपाल की टीम ने पिछले मैच में कतर की पारी को 38 रन पर समेटने के बाद मुकाबला 79 रन से जीता था। टीम को हालांकि शनिवार को करारा झटका लगा। यह मैच एक घंटे तक भी नहीं चला और महज 9.2 ओवर के खेल के में इसका परिणाम निकल गया। दोनों टीम में से कोई भी खिलाड़ी दहाई के आंकड़े में रन नहीं बना सका। यूएई की तीर्थ सतीश ने सबसे ज्यादा नाबाद चार रन बनाये।
टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली नेपाल की छह बल्लेबाज खाता खोलने में नाकाम रहीं जबकि स्नेहा माहरा ने 10 गेंद में सबसे ज्यादा तीन रन का योगदान दिया। मनीषा राणा ने दो रन बनाये जबकि तीन बल्लेबाजों ने एक-एक रन बनाये। यूएई के लिए गेंदबाजी का आगाज करने वाली माहिका गौड़ ने चार ओवर में दो मेडन के साथ दो रन देकर पांच विकेट चटकाये। नयी गेंद से उनकी जोड़ीदार इंदुजा नंदकुमार ने चार ओवर में छह रन देकर तीन विकेट लिये। नेपाल की पारी 8.1 ओवर में सिमट गयी तो वही यूएई ने सात गेंद में लक्ष्य हासिल कर लिया।
Tags: Cricket