गब्बर के प्राइवेट पार्ट पर लग गई गेंद, रोकना पड़ गया खेल

गब्बर के प्राइवेट पार्ट पर लग गई गेंद, रोकना पड़ गया खेल

क्रिकेट के मैदान पर अक्सर ऐसा होता है कि खेल के दौरान कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है। ऐसा ही कुछ रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच हुए मैच में हुआ जब मयंक अग्रवाल की अनुपस्थिति में मैच में पहली बार पंजाब की कप्तानी कर रहे कप्तान शिखर धवन चोटिल हो गए। जिससे वह मैच में केवल 8 रन ही बना पाए। सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मैच में भुवनेश्वर कुमार ने पहले ओवर में ओपनर शिखर धवन को घायल कर दिया। भुवनेश्वर की गेंद धवन के प्राइवेट पार्ट पर जाकर लगी। इसके बाद शिखर दो मिनट तक जमीन पर ही पड़े रह गये। रविवार को खेले गए इस मैच में पंजाब किंग्स पहले बल्लेबाजी करने उतरी और गेंद पहले ओवर में शिखर धवन के प्राइवेट पार्ट में जा लगी। जिससे वह जमीन पर सो गए और दर्द से तड़पते नजर आए।
पंजाब किंग्स के खिलाफ पहला ओवर करने आए सनराइजर्स हैदराबाद के सीनियर गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार। इस बीच शिखर धवन ने चौथी गेंद को मारने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले के अंदरूनी किनारे से लगकर उनके प्राइवेट पार्ट में जा लगी। जिससे वह काफी परेशानी में नजर आए और जमीन पर ही लेट गए। इसके बाद फिजियो ने आकर उसकी जांच की और 10 मिनट के लिए खेल को रोकना पड़ा। लेकिन फिर धवन फिर मैदान पर आए लेकिन ज्यादा प्रदर्शन नहीं कर सके और तीसरे ओवर की चौथी गेंद पर भुवनेश्वर ने उन्हें आउट कर दिया। इस बीच शिखर धवन ने 11 गेंदों में 1 चौके की मदद से सिर्फ 8 रन बनाए।
सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने रविवार को आईपीएल में एक खास उपलब्धि हासिल की है। भुवनेश्वर आईपीएल में 150 विकेट लेने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। 150 विकेट लेने वाले अन्य दो तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं। भुवनेश्वर कुमार आईपीएल में 150 विकेट तक पहुंचने वाले सातवें गेंदबाज बन गए हैं। हरभजन सिंह, पीयूष चावला और अमित मिश्रा अन्य तीन भारतीय गेंदबाज हैं जिन्होंने 150 आईपीएल विकेट लिए हैं। राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भी इस उपलब्धि के काफी करीब हैं। राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर अश्विन ने अब तक 167 आईपीएल मैचों में 145 विकेट लिए हैं।
Tags: