आईपीएल 2022 : आखिरकार चेन्नई सुपरकिंग्स ने चखा जीत का स्वाद, प्लेऑफ में पहुँचने की आशा बरकरार

आईपीएल 2022 : आखिरकार चेन्नई सुपरकिंग्स ने चखा जीत का स्वाद, प्लेऑफ में पहुँचने की आशा बरकरार

अघोषित करो या मरो मुकाबले में चेन्नई ने आरसीबी को 23 रनों से हराया, उथप्पा और शिवम दुबे के बल्ले से बरसे रन, महेश तीक्षणा और कप्तान जड़ेजा की उम्दा गेंदबाजी

आईपीएल के इस सीजन में अब तक जीत से नदारद रही पिछले सीजन की चैंपियन चेन्नई ने आखिरकार अपनी पहली जीत हासिल कर ली है। कल खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 23 रनों से हराकर अंकतालिका में अपना खाता खोल लिया। मैच के शुरुआत में बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसी ने इस मैच में टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। चेन्नई ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए इस सीजन का सबसे विशाल स्कोर खड़ा करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 216 रनों का विशाल स्कोर बनाया है। चेन्नई की ओर से शिवम दुबे और रोबिन उथप्पा के बल्ले से खूब रन बरसे। शिवम दुबे ने तूफानी अंदाज में 96 रन बनाए। हालांकि दुबे अपने पहले आईपीएल शतक से पांच रनों से चूक गए। वहीं रोबिन उथप्पा ने भी ताबड़तोड़ 88 रनों की पारी खेली।
एक विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। बंगलोर के कप्तान डुप्लेसी और कोहली सामने तमाम बड़े नाम जल्द ही पवेलियन लौट गए। शाहबाज अहमद और सुयश प्रभुदेसाई ने पारी संभालनी चाही पर ज्यादा देर कुछ नहीं कर सके। दिनेश कार्तिक अच्छे लय में दिखे पर वो भी टीम को जीत नहीं दिला सके। चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से स्पिनर महेश और रविंद्र जडेजा ने मिलकर 7 विकेट लिए।