आईपीएल २०२२ : चौथे दिन टूटा तिलिस्म, पहली बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती, राजस्थान ने हैदराबाद को हराया

आईपीएल २०२२ : चौथे दिन टूटा तिलिस्म, पहली बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती, राजस्थान ने हैदराबाद को हराया

आज कोलकत्ता के सामने जीत के इरादे से उतरेगी आरसीबी, पहले मैच में मिली थी हार

आईपीएल में कल खेले गये मुकाबले में एक बड़ा तिलिस्म टूटा। हम किसी काला-जादू या टोने की बात नहीं कर रहे बल्कि आईपीएल में चले आ रहे ट्रेड की बात कर रहे है. कल के पहले इस आईपीएल में हुए अब तक के सभी मुकाबलों में एक बात कॉमन रही और वो थी कि चरों मैच में दुसरे बल्लेबाजी करने वाली टीम ही जीती पर कल राजस्थान से ये क्रम तोड़ते हुए पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को हराकर अपनी रॉयल विजयी शुरुआत की।
मैच की बात करें तो मंगलवार को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (एमसीएएस) में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 61 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की। हैदराबाद ने टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 210 का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान के लिए जोस बटलर ने 28 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों के जरिए 35 रन, यशस्वी ने 16 गेंदों में 20 रन, सैमसन ने 27 गेंदों में 55 रन बनाए। पडिक्कल ने 29 गेंदों का सामना करने के बाद 41 रन जोड़े। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 2 छक्के मारे। पारी के अंतिम ओवरों में शिमरोन हेटमायर ने युवा बल्लेबाज रियान पराग के संग पांचवें विकेट के लिए महज 19 गेंदों में 44 रन की पार्टनरशिप कर डाली। हेटमायर ने 13 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की बदौलत 32 रन बनाए। पराग ने 9 गेंदें खेलीं और 2 चौकों के दम पर 12 रन जोड़े। हैदराबाद की ओर से तेज गेंदबाज उमरान मलिक और टी नटराजन ने दो-दो विकेट झटके। रोमारियो शेफर्ड और भुवनेश्व र कुमार ने एक-एक शिकार किया।
इसके बाद एक बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत बहुत ख़राब रही और पूरी टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी। हैदराबाद के लिए एडेन मार्कराम ने 41 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से सर्वाधिक रन नाबाद 57 रन बनाए। हैदराबाद के पांच विकेट महज 37 के स्कोर पर गिर गये थे । केन विलियमसन (2), राहुल त्रिपाठी (0), निकोलस पूरन (0), अभिषेक शर्मा (9) और अब्दुल (4) का बल्ला खामोश रहा। मार्कराम ने रोमारियो शेफर्ड के साथ छठे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी और सातवें विकेट के लिए वॉशिगंटन सुंदर के संग 55 रनों की साझेदारी की। सुंदर ने ताबड़तोड़ अंदाज में 14 गेंदों में 40 रन ठोके। राजस्थान की तरफ से युजवेंद्र चहल ने तीन, ट्रेंट बोल्ट और प्रसिद्ध कृष्णा ने दो-दो विकेट हासिल किए।
आज आईपीएल में कोलकत्ता का सामना बंगलौर से होना है। एक तरफ जहाँ कोलकत्ता अपना पहला मुकाबला वर्तमान विजेता चेन्नई के सामने जीतकर आई है वहीं आरसीबी को उसके पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। दोनों टीमों के दरम्यान यह मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में होगा।
Tags: