आईपीएल २०२२ : दुसरे दिन लगे रनों के अंबार, दिल्ली ने मुंबई और पंजाब ने बंगलौर को हराया, आज भिड़ेंगी दोनों नई टीमें

आईपीएल २०२२ : दुसरे दिन लगे रनों के अंबार, दिल्ली ने मुंबई और पंजाब ने बंगलौर को हराया, आज भिड़ेंगी दोनों नई टीमें

200 से अधिक रन बनाने के बाद भी हारी बंगलौर, मुंबई ने जारी रखी पहला मैच हारने की परंपरा

आईपीएल २०२२ के दुसरे दिन इस सीजन का पहला डबल मुकाबला खेला गया। पहले मुंबई और दिल्ली के बीच भिडंत हुई तो शाम को पंजाब और बंगलौर के बीच दो-दो हाथ हुआ। इन दोनों ही मुकाबलों में रनों का पीछा करने वाली टीम विजेता बनी। इस तरह अब तक इस सीजन के तीनों मैचों में दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है।
मैच की बात करें तो दिन के पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को बीते कुछ सीजन की ही तरह अपने पहले मैच में हार मिली। मुंबई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 178 रनों का लक्ष्य रखा। रोहित ने 41 रनों की अहम पारी खेली। जबकि ईशान किशन ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए48 गेंदों में 81 रन बनाए।इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 18.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान के साथ मैच जीत लिया। टीम के लिए ललित यादव और अक्षर पटेल ने शानदार पारियां खेलीं। एक वक्त महज 72 रन पर 5 विकेट गंवा देने के बाद दिल्ली कैपिटल्स  के लिए छठे विकेट के लिए ललित यादव और शार्दुल ठाकुर के बीच 32 रन की साझेदारी और इसके बाद सातवें विकेट के लिए ललित यादव और अक्षर पटेल के बीच 75 रन की नाबाद साझेदारी ने मुंबई के जबड़े से जीत छीन ली। दिल्ली के लिए ललित यादव ने 48, अक्षर पटेल ने 38, पृथ्वी शॉ ने 38 और शार्दुल ठाकुर ने 22 रन बनाए। दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुलदीप यादव ने 4 ओवर में महज 18 रन देकर 3 विकेट झटके और इसके लिए वो  'प्लेयर ऑफ दी मैच' बने
वहीं दिन के दुसरे मुकाबले में टॉस हारकर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट गंवाकर 205 रन बनाए थे। जवाब में पंजाब ने 19 ओवर में पांच विकेट पर 208 रन बनाकर मैच जीत लिया।कप्तान फाफ डुप्लेसिस की 88 रन की ताबड़तोड़ पारी और पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 205 रन बनाए थे। दिनेश कार्तिक ने 14 गेंद में नाबाद 32 रन बनाए। पंजाब के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (29 गेंद में 43 रन), कप्तान मयंक अग्रवाल (24 गेंद में 32 रन), श्रीलंका के भानुका राजपक्षे (22 गेंद में 43 रन), लियाम लिविंगस्टोन (10 गेंद में 19 रन), शाहरुख खान (20 गेंद में 24 रन) और वेस्टइंडीज के ओडीयन (8 गेंद में 25 रन) ने ने शानदार बल्लेबाजी की।
आज के मुकाबले की बात करें तो आज इस साल पहली बार आईपीएल खेल रही दोनों टीमें आमने सामने होंगी। आज लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) और गुजरात टाइटंस (जीटी) मैदान में उतरेंगे। लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल और गुजरात टाइटन्स का नेतृत्व कर रहे हार्दिक पांड्या वानखेड़े स्टेडियम में आमने सामने होंगे।
Tags: