आईपीएल २०२२: शुरुआती मुकाबले में ‘किंग’ पर भारी ‘नाईट राइडर्स’, आज होंगे दो-दो मुकाबले

आईपीएल २०२२: शुरुआती मुकाबले में ‘किंग’ पर भारी ‘नाईट राइडर्स’, आज होंगे दो-दो मुकाबले

आईपीएल २०२२ के शुरुआती मैच में कोलकत्ता ने चेन्नई को 6 विकेट से हराते हुए २०२१ के फाइनल का बदला पूरा कर लिया आज का पहला मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जबकि दूसरा मैच शाम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स के बीच

कल से शुरू हुए क्रिकेट के त्यौहार यानी आईपीएल के इस संस्करण के पहले मुकाबले में वर्तमान विजेता चेन्नई सुपर किंग अपनी बादशाहत के अनुरुप अपना खेल नहीं दिखा पाई और टीम को कोलकत्ता नाईट राइडर्स के हाथों छः विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। दोनों हो टीमें नए कप्तान के साथ उतरी थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के मौजूदा सीजन के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर सीएसके को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 5 विकेट खोकर 131 रन बनाए। एक समय महज 61 पर आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वर्तमान कप्तान के साथ मिलकर मोर्चा संभालते हुए नाबाद 50 रन की पारी खेली और कप्तान रवींद्र जडेजा के साथ छठे विकेट के लिए 70 रन की अविजित साझेदारी भी की।

एक आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता ने नौ गेंद शेष रहते ही 18.3 ओवर में 132 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम के लिए अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा ताबड़तोड़ 44 रन बनाए। उमेश यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।
आज की बात करें तो आज रविवार होने के साथ साथ आईपीएल के इस संस्करण में डबल मुकाबला खेला जायेगा। आज का पहला मैच मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स  के बीच होगा। मुम्बई की कमान रोहित शर्मा  के हाथों और दिल्ली की कप्तानी ऋषभ पंत के पास है। इसके बाद शाम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने नए कप्तान फाफ डुप्लेसिस के साथ पंजाब किंग्स से भिड़ेगी। पंजाब की कमान नए कप्तान मयंक अग्रवाल के पास है। आज के यह दोनों मैच मुंबई में खेले जाएंगे। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला दोपहर बाद 3.30 बजे से ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि आईपीएल 2022 का तीसरा मैच पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7.30 बजे से डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगा।
Tags: