आईपीएल २०२२: आज से शुरू होगा ‘क्रिकेट का त्यौहार’, शुरुआती मुकाबले में चेन्नई को हराने उतरेगी कलकत्ता

आईपीएल २०२२: आज से शुरू होगा ‘क्रिकेट का त्यौहार’, शुरुआती मुकाबले में चेन्नई को हराने उतरेगी कलकत्ता

चेन्नई की कमान रविन्द्र जड़ेजा के हाथ तो कलकत्ता को संभालेंगे अय्यर

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट लीग आईपीएल के 15वें संस्करण का आगाज आज होने जा रहा है। आईपीएल 2022 का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जायेगा जिसमें वर्तमान विजेता चेन्नई सुपर किंग्स, उपविजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ दो-दो हाथ करेगी। चेन्नई आईपीएल के इतिहास में महज दूसरी बार बिना कप्तान धोनी के खेलने उतरेगी। धोनी ने दो दिन पहले ही चेन्नई की कप्तानी छोड़ दी और अब रविन्द्र जड़ेजा टीम की कमान सँभालने वाले है। वहीं कलकत्ता का दारोमदार श्रेयस अय्यर पर है।
इस मैच की बात करें तो उद्घाटन मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा, जिसमें टॉस भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे होगा। इस बार आईपीएल के में लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस दो नई टीमें भी उतर रही हैं। इसी के साथ इस बार कुल 10 टीमें खेल रही है। कोरोना के कारण इस बार कोई भी टीम घरेलू मैदान पर मैच नहीं खेलेगी। टूर्नामेंट में लीग राउंड में कुल 70 मुकाबले होने हैं जो मुंबई के 3 वेन्यू और पुणे में खेले जाएंगे। जबकि प्लेऑफ के 4 मैच के शेड्यूल पर अब तक फैसला नहीं हुआ है।
अको बता दें कि दो साल से कोरोना की मार झेल रहे आईपीएल में दर्शकों की मौजूदगी नदारद थी। इस बार अच्छी बात ये है कि दर्शक स्टेडियम में जाकर आईपीएल का रोमांच देख सकते हैं। हालांकि महाराष्ट्र सरकार की ओर से सिर्फ दर्शक क्षमता के 25 फीसदी फैंस के आने की अनुमति है। लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि जैसे-जैसे टूर्नामेंट बढ़ेगा. दर्शकों की संख्या में बढ़ोतरी होगी। वानखेड़े में मौजूदा नियम के हिसाब से करीब 10 हजार फैंस मैच देखने के लिए स्टेडियम में आ सकेंगे। अगर आप इस मैच को लाइव देखना चाहते है तो आपको बताते चलें कि कोलकाता और चेन्नई के बीच यह ब्लॉकबस्टर मुकाबला स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव प्रसारित किया जाएगा. मैच Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 1 Hindi, Star Sports 1 HD Hindi, Star Sports Select 1, Star Sports Select 1 HD पर देखा जाएगा. साथ ही स्टार नेटवर्क बांगला, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषाओं में भी इसे टेलीकास्ट करेगा।
Tags: