क्रिकेट : टी२० विश्वकप के पहले एशिया कप में देखने को मिलेगा भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला

क्रिकेट : टी२० विश्वकप के पहले एशिया कप में देखने को मिलेगा भारत-पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मुकाबला

एशिया कप का आयोजन 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच श्रीलंका में, इस बार टी20 फॉर्मेट में खेला जायेगा टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छे दिन चल रहे हैं ऐसा लग रहा है। आईपीएल 2022 जल्द ही शुरू होने जा रहा है। उसके बाद भारत दक्षिण अफ्रीका से घर मे जबकि आयरलैंड से उसकी जमीन पर क्रिकेट खेलने वाले है। इसके बाद भारत इंग्लैंड की घरती पर एकदिवसीय और टेस्ट खेलेगा। इसके बाद अक्टूबर में टी20 विश्व कप होना है। इस बीच एशियन क्रिकेट काउंसिल ने आज एशिया कप 2022 की तारीख का ऐलान कर दिया है।
आपको बता दें कि एसीसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आगामी एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच श्रीलंका में टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। इसके क्वालीफायर मुकाबले 20 अगस्त 2022 से शुरू होंगे। हालांकि अभी तक अंतिम शेड्यूल सामने नहीं आया है। 2016 के बाद पहली बार यह टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। आखिरी बार एशिया कप 2018 में 50 ओवर कके प्रारूप में खेला गया। जिसे भारत ने जीता था। 7 बार एशिया कप का खिताब जीत चुकी टीम इंडिया की नजरें 8वें खिताब के साथ जीत की हैट्रिक लगाने पर होगी। भारत 2016 और 2018 में लगातार दो खिताब जीत चुका है।
एशिया कप के बारे में बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हर दो साल में होता है लेकिन कोविड के कारण 2020 के संस्करण को एशियाई क्रिकेट परिषद रद्द कर दिया था। इस वजह से समिति ने टूर्नामेंट को इस साल आयोजित करने का फैसला किया।
Tags: