26 मार्च से शुरू हो रहा है IPL2022, जानें क्या है लीग मैचों का शेड्यूल

26 मार्च से शुरू हो रहा है IPL2022, जानें क्या है लीग मैचों का शेड्यूल

26 मार्च से आईपीएल का नया संस्करण शुरू होने जा रहा है। जिसमें पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाला है। 2022 के इपला का पूरा शेड्यूल जारी हो चुका है। 26 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल मैचों में 29 मार्च को फाइनल खेला जाएगा। कोरोना वायरस के संक्रमण से सभी को सलामत रखने के लिए बीसीसीआई द्वारा सख्त बायोबबल नियम बनाए गए है। ऐसे में मुंबई में वानखेदें स्टेडियम और क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया, नवी मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदानों में ही मैच खेले जाएँगे।
लीग के बारे में बात करते हुये सचिव जय शाह ने कहा कि 65 दिनों तक चलने वाले इस संस्करण में 70 मैच खेले जाएँगे। इन 70 लीग मैचों में 12 डबल हेडर खेले जाएंगे। जिसमें पहला मैच साढ़े तीन बजे और शाम का मैच साढ़े सात बजे शुरू होगा। सबसे पहला डबल हेडर 27 मार्च को खेला जाएगा। जिसमें दोपहर की मैच में दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत होगी। जबकि शाम की मैच में पंजाब किंग्स का मुक़ाबला रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर से होगी। बीसीसीआई अभी भी प्लेऑफ मैचों के लिए अहमदाबाद के विकल्प के बारे में सोच रहा है। हालांकि इस पर अभी तक अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। 
बता दे की महाराष्ट्र सरकार द्वारा मुंबई और पुणे में होने वाली मैचों के लिए संपूर्ण टीकाकरण करवा चुके लोगों के स्टेडियम में आने की अनुमति दी है। हालांकि दर्शकों की क्षमता स्टेडियम की क्षमता के मात्र 25 प्रतिशत होनी चाहिए।
Tags: