आईपीएल 2022 : ऑक्शन में मिली मोटी रकम तो इस खिलाड़ी ने छोड़ा कॉउंट्री क्रिकेट का साथ

आईपीएल 2022 : ऑक्शन में मिली मोटी रकम तो इस खिलाड़ी ने छोड़ा कॉउंट्री क्रिकेट का साथ

टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने वाले मैथ्यू वेड को गुजरात ने खरीदा

पिछले हप्ते इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के लिए मेगा नीलामी  सम्पन्न हुई है। जिसमें सभी 10 टीमों ने अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खरीदकर टीम को पूरा किया है। इस बीच ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर मैथ्यू वेड को भी मोटी रकम मिली है।  इस डील के बाद वेड ने इंग्लैंड में चल रहे काउंटी क्रिकेट से विदाई ले ली है। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर मैथ्यू वेड वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान से जीत छीन ली थी। इस मैच के हीरो मैथ्यू वेड ने मैच के अंतिम ओवर में 17 गेंदों में चार छक्कों और दो चौकों की मदद से नाबाद 41 रन बनाकर पाकिस्तान को चौंका दिया।
आपको बता दें कि मैथ्यू वेड को गुजरात टाइटंस ने मेगा ऑक्शन में 2 करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा है। मैथ्यू वेड का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये था। आईपीएल की इस बड़ी डील के बाद मैथ्यू वेड ने इंग्लिश काउंटी लीग छोड़ दी है। मैथ्यू वेड इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट काउंटी क्रिकेट में वोरस्टरशायर क्लब के लिए खेलते नजर आते। बोर्ड ने उन्हें पूरे सीजन के लिए अनुबंधित किया गया था लेकिन अब मैथ्यू वेड ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया गया है। इसी वजह से वोस्टरशायर क्लब ने पाकिस्तान के क्रिकेटर अजहर अली को रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है।
आपको बता दें कि मैथ्यू वेड दूसरी बार आईपीएल में खेलेंगे।  वह इससे पहले 2011 के आईपीएल सीजन में खेले थे। मैथ्यू वेड तब दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले। उस समय दिल्ली की कप्तानी वीरेंद्र सहवाग के हाथ में थी। इस बार उन्हें आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस में शामिल किया गया है। इस टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में होगी।
Tags: