आईपीएल ऑक्शन 2022 : जानिए कौन है ‘अभिनव मनोहर’ जिस पर गुजरात ने खेला है बड़ा दांव

आईपीएल ऑक्शन 2022 : जानिए कौन है ‘अभिनव मनोहर’ जिस पर गुजरात ने खेला है बड़ा दांव

आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने बेस प्राइस से 13 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा अभिनव को

आईपीएल मेगा ऑक्शन के पहले दिन 10 फ्रेंचाइजी नेमिलकर अब तक 74 खिलाड़ियों पर किस्मत अजमाइश की है। इन नामों में कई नामी चेहरे भी शामिल है तो कुछ नए चेहरे भी है। कुछ खिलाड़ी 10 करोड़ रुपये या उससे ज्यादा में खरीदे गये। उनके साथ साथ कुछ नाम ऐसे थे जिनपर खूब बोली लगी पर जिनके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। ऐसे ही नामों में एक है अभिनव मनोहर सदारंग। अभिनव मनोहर सदारंग को गुजरात टाइटंस ने उनके बेस प्राइस से 13 गुना ज्यादा कीमत पर खरीदा है। अभिनव ने अपना बेस प्राइस सिर्फ 20 लाख रुपये रखा। लेकिन आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइटंस ने उन्हें 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा।
अब सवाल ये उठता है कि गुजरात फ्रेंचाइजी ने अभिनव मनोहर पर इतना भरोषा क्यों किया? अभिनव मनोहर सदारंग कर्नाटक के एक ऑलराउंडर हैं और मध्य क्रम में खेलते हैं। वह एक लेग स्पिनर भी हैं। उन्होंने इस साल कर्नाटक के लिए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पदार्पण किया। जहां उन्हें सिर्फ 4 मैचों में खेलने का मौका मिला। अपने डेब्यू मैच में अभिनव ने दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 70 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दिलाई। उन्होंने कर्नाटक के लिए अब तक 4 टी20 मैचों में 54 की औसत से 162 रन बनाए हैं। वहीं, इसका स्ट्राइक रेट 150 रहा है। अभिनव सैयद मुश्ताक अली ने ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में 9 गेंदों में 19 और सेमीफाइनल में 13 गेंदों में 27 रन बनाए। उन्होंने फाइनल में 37 गेंदों में 46 रन की शानदार पारी भी खेली थी।
अभिनव मनोहर के साथ नीलामी के पहले दिन गुजरात टाइटंस ने 7 खिलाड़ियों को खरीदा है। फ्रेंचाइजी के पास फिलहाल 18.85 करोड़ रुपये का पर्स है और नीलामी के दूसरे दिन टीम एक विकेटकीपर को बेहतर तरीके से जोड़ना चाहेगी। गुजरात ने नीलामी से पहले ही ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या समेत 3 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। नीलामी के पहले दिन फ्रेंचाइजी ने लोकी फर्ग्यूसन को 10 करोड़ रुपये, राहुल तेवतिया को 90 करोड़ रुपये, मोहम्मद शमी को 6.25 करोड़ रुपये, आर साई किशोर को 3 करोड़ रुपये, जेसन रॉय को 2 करोड़ रुपये में, अभिनव मनोहर सदरंगानी 2.60 करोड़ रुपये और नूर अहमद 30 लाख रुपये में को खरीदा।
Tags: