क्रिकेट : दुसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराया, एकदिवसीय सीरीज पर किया कब्ज़ा

क्रिकेट : दुसरे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 44 रनों से हराया, एकदिवसीय सीरीज पर किया कब्ज़ा

टॉस हारकर भारत ने की पहले बल्लेबाजी, सूर्यकुमार ने जड़ा शतक भारत ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर बनाएं 237 रन, मेहमान टीम 46 ओवर में 193 रनों पर सिमटी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गये तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच को भारत ने 44 रन से जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गये मैच में भारत ने मेहमान टीम को हराते हुए तीन मैंचों के सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।
इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने सूर्यकुमार यादव के अर्द्धशतक और केएल राहुल के 49 रनों की पारी के बदौलत वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य रखा। वेस्टइंडीज के नियमित कप्तान कायरन पोलार्ड की जगह शामिल किये गये ओडियन स्मिथ के अलावा अल्जारी जोसफ ने दो-दो जबकि केमार रोच, जेसन होल्डर, अकील हुसैन और फैबियन एलेन ने एक एक विकेट हासिल किए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। वेस्टइंडीज ने 76 रन के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवा दिए। मेहमान टीम की ओर से शमार ब्रूक्स ने 44, अकील हुसैन ने 34 और ओडीन स्मिथ ने 24 रनों की पारी खेली पर उनका प्रयास काफी नहीं रहा। मेहमान टीम 46 ओवर में 193 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की ओर से तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने कमाल का प्रदर्शन किया और 9 ओवर में मात्र 12 रन देकर 4 विकेट लिए।
इस मैच में भारतीय टीम में इशान किशन की जगह केएल राहुल की वापसी हुई। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 11 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेला जाएगा।
Tags: