क्रिकेट : चंद मिनटों में बिक गये भारत-पाकिस्तान मैच के सारे टिकेट, जानिए किस दिन होगा ये महामुकाबला

क्रिकेट : चंद मिनटों में बिक गये भारत-पाकिस्तान मैच के सारे टिकेट, जानिए किस दिन होगा ये महामुकाबला

आईसीसी टी20 विश्व कप में 23 अक्टूबर 2022 को भिड़ने वाले भारत और पाकिस्तान

क्रिकेट में कुछ मुकाबलें बहुत रोचक और बहुप्रतीक्षित होते है, जैसे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच का मुकाबला, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच मुकाबला और भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला! भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला क्रिकेट इतिहास के सबसे रंचक मुकाबलों में से एक है। पूरी दुनिया के करोड़ों क्रिक्रेटप्रेमियों को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आईसीसी लगभग हर मौकों को भुनाने में कोई चूक नहीं करना चाहता है। आईसीसी अपने बड़े टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के बीच का एक मुकाबला जरुर रखता है। 
आपको बता दें कि अगला आईसीसी टी20 विश्व कप इसी साल ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर, 2022 के बीच आयोजित होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में 23 अक्टूबर 2022 को भारत और पाकिस्तान भिड़ने वाले है। ऐसे में उम्मीद के अनुसार इस मुकाबले की सारे टिकट विंडो खुलते ही कुछ ही मिनटों में ही बिक गए। दोनों देशों के बीच के मुकाबले में मैदान पर हाई वोल्टेज माहौल रहता है। ऐसे में यह कोई पहली बार नहीं हुआ है, कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के टिकट मिनटों में बिक गए। पहले भी कई बार देखा जा चुका है।
गौरतलब है कि विश्वकप इतिहास में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबलों में रिकॉर्ड शानदार रहा है। भारत ने एकदिवसीय विश्वकप टूर्नामेंट में हर बार पाकिस्तान से शिकस्त दी है।जबकिपिछले साल 2021 में खेले गए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी शिकस्त खाने के अलावा भारत ने अपने सारे मुकाबले जीते है। पिछले टी20 विश्व कप की बात करें तो भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ख़राब था और टीम सेमीफाइनल तक भी नहीं पहुंच पाई थी। अबकी मुकाबले में एक तरफ भारत की टीम हार का बदला लेने के बुलंद इरादे से मैदान में उतरेगी, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान हर हाल में जीत कायम रखना चाहेगा। तब तक हम सभी को बेसब्री से उस लम्हे का इंतज़ार करना होगा।
Tags: