लीजेंड्स लीग क्रिकेट : हाई स्कोरिंग मुकाबलें में वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लायंस को हराकर अपने नाम किया ख़िताब

लीजेंड्स लीग क्रिकेट : हाई स्कोरिंग मुकाबलें में वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लायंस को हराकर अपने नाम किया ख़िताब

वर्ल्ड जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 256 रन बनाए, 25 रन से हारी एशिया लायंस

मस्कट में पहली बार खेले गये लीजेंड्स लीग क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में वर्ल्ड जायंट्स ने एशिया लायंस को 25 रन से हराकर खिताब अपने नाम किया। डैरेन सैमी की कप्तानी वाली वर्ल्ड जाएंट्स ने खिताबी मैच में एशिया लायंस को मात दी। ये हाई वोल्टेज मैच हाई स्कोरिंग भी रहा, क्योंकि पहले बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड जाएंट्स ने 250 से ज्यादा रन बनाए, जबकि रनों का पीछा करते हुए एशिया की टीम भी 200 से ज्यादा रन बनाने में सफल रही। हालांकि, एशिया लायंस ये मैच 25 रन से हारकर खिताब भी गंवा बैठी।
इस मैच की बात करें तो अल अमीरात क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान के दिग्गज मिस्बाह उल हक की कप्तानी वाली टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। वर्ल्ड जायंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 256 रन बनाए थे। केविन पीटरसन और फिल मस्टर्ड ने वर्ल्ड जायंट्स को शानदार शुरुआत दिलाई। पीटरसन ने तीसरे ओवर में ही शोएब अख्तर को तीन छक्के लगाए। वर्ल्ड जाएंट्स की ओर से कोरी एंडरसन ने 43 गेंदों में तूफानी नाबाद 94 रन की पारी खेली, जबकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन 22 गेंदों में 2 चौके और 5 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 48 रन बनाकर आउट हुए। जबकि कप्तान डैरेन सैमी ने 17 गेंदों में ताबड़तोड़ 38 रन बनाए। एशिया लायंस की तरफ से 3 विकेट श्रीलंका के नुवान कुलसेकरा को मिलीं। एक-एक विकेट चमिंडा वास और मुथैया मुरलीधरन को मिली। 
विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी एशिया लायंस की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 231 रन ही बना सकी। लायंस की तरफ से मोहम्मद युसूफ ने सबसे अधिक नाबाद 39 रन बनाए। सनथ जयसूर्या ने 38, दिलशान-थरंगा ने 25-25 और अशगर अफगान ने 24 रन बनाएं। वर्ल्ड जायंट्स के लिए एल्बी मोर्कल ने 35 रन देकर 3 विकेट और मोंटी पनेसर ने 2 विकेट झटके। एंडरसन को प्लेयर ऑफ द मैच और मोर्ने मोर्कल को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।
Tags: