अंडर 19 विश्व कप : बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर भारत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, ख़िताब से अब बस दो कदम दूर

अंडर 19 विश्व कप : बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर भारत ने सेमीफाइनल में बनाई जगह, ख़िताब से अब बस दो कदम दूर

भारत ने पिछले अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लिया, अब सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

वेस्टइंडीज में चल रहा अंडर 19 विश्व कप अपने अंतिम चरण में है। कल भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गये अंडर-19 वर्ल्ड कप के चौथे और अंतिम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने पिछले अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल का बदला लेते हुए वर्तमान चैंपियन बांग्लादेश को पांच विकेट से रौंदते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब सेमीफाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होना है। भारत ने इस जीत के साथ 10वीं बार सेमीफाइनल में जगह बनाई।
मैच की बात करें तो टॉस जीतकर टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत के इस फैसले को भारतीय गेंदबाजों ने सही ठहराते हुए बांग्लादेश को 37.1 ओवर में महज 111 रनों पर ही समेट दिया। बांग्लादेश की ओर से एसएम मेहरोब ने सबसे ज्यादा रन बनाएं। उन्होंने 48 गेंद पर 30 रन की पारी खेली। इसके अलावा अइच मोल्लाह (17 रन) और अशिकुर जमान (16 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू सके। बांग्लादेश के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।
भारत की ओर से रवि कुमार ने तीन जबकि विकी ओस्तवाल ने दो विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत ने 30.5 ओवर में पांच विकेट पर 117 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। भारत की ओर से अंगक्रिश रघुवंशी ने सबसे अधिक 44 रन बनाए। शेख रशीद ने 26 जबकि कप्तान यश धुल ने नाबाद 20 रन बनाए। रवि कुमार को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ भारत अंतिम चार में आ चुका है और अब भारत 2 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेलने वाला है। ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान को हराते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई है। वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान से भिड़ेगी।
आपको बता दें कि भारतीय टीम लगातार चौथी और कुल 10वीं बार अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। इससे पहले टीम 2016, 2018 और 2020 अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी। 2018 में तो भारत ने विश्व कप जीता भी था, जबकि 2016 और 2020 में टीम फाइनल में हार गई थी। 
Tags: