शिखर धवन के अलावा इन मशहूर भारतीय क्रिकेटरों ने भी लिया है पत्नी से तलाक

शिखर धवन के अलावा इन मशहूर भारतीय क्रिकेटरों ने भी लिया है पत्नी से तलाक

शिखर धवन और आयशा के तलाक की खबर से सदमे में आए फैंस

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य बल्लेबाज शिखर धवन और उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी का तलाक हो गया है। आयशा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी दी है। आयशा और शिखर धवन की शादी साल 2012 में हुई थी। शिखर से शादी के पहले ही आयशा दो बच्चों की मां थीं। जब आयशा और शिखर धवन 2014 में फिर से माता-पिता बने और उन्होंने जोरावर नाम के बेटे को जन्म दिया। आयशा और धवन के तलाक की खबर से फैंस भी सदमे में हैं। हालांकि, शिखर धवन के अलावा भारतीय क्रिकेट के इतिहास में कई ऐसे कपल हैं जिन्होंने शादी के बाद तलाक ले लिया है। तो आइए जानते हैं ऐसे क्रिकेटरों के बारे में विस्तार से जानते है।
मोहम्मद अजहरुद्दीन
पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन की पहली शादी नौरीन से हुई थी। लेकिन बाद में बॉलीवुड अभिनेत्री संगीता बिजलानी के साथ अफेयर के चलते अजहर ने अपनी पहली पत्नी नौरीन को तलाक दे दिया। नौरीन और अजहर की शादी 1987 में हुई थी और 1996 में उनका तलाक हो गया था। हालांकि अजहर और संगीता का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चल पाया। अजहर और संगीता भी 2010 में अलग हो गए थे।
जवागल श्रीनाथ
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने भी अपनी पहली शादी तोड़ी थी। श्रीनाथ की पहली शादी 1999 में ज्योत्सना से हुई थी, लेकिन 2007 में दोनों का तलाक हो गया। साल 2008 में श्रीनाथ ने दूसरी बार पत्रकार माधवी पत्रावली से शादी की ।
योगराज सिंह
युवराज सिंह के पिता और पूर्व क्रिकेटर योगराज सिंह ने भी अपनी पहली पत्नी को तलाक दिया था। योगराज की पहली पत्नी युवराज सिंह की मां शबनम थीं। शबनम से तलाक के बाद योगराज ने सतवीर कौर से दूसरी शादी की थी।
विनोद कांबली
पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली भी इस सूची में शामिल हैं। कांबली की पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त निओल लुईस से हुई थी। हालांकि बाद में दोनों अलग हो गए। जिसके बाद कांबली ने मॉडल एंड्रिया हेविट से दूसरी शादी की।
दिनेश कार्तिक
भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पहली शादी का अनुभव भी अच्छा नहीं रहा है। कार्तिक की पहली शादी निकिता से हुई थी। हालांकि बाद में दोनों के रिश्ते बिगड़ गए, जिसके चलते कार्तिक और निकिता का ब्रेकअप हो गया। 2015 में दिनेश कार्तिक ने स्क्वैश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल से शादी की ।
इसके अलावा कई इंटरनेशनल क्रिकेटर भी हैं जिनकी पहली शादी टूट चुकी है। चाहे वह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली हो या श्रीलंकाई क्रिकेटर तिलकरत्ने दिलशान। इन सभी क्रिकेटरों का तलाक हो चुका है। ब्रेट ली ने पहली बार 2006 में एलिजाबेथ कैंप से शादी की, लेकिन 2008 में उनका तलाक हो गया। तिलकरत्ने ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद 2008 में दिलशान से भी शादी की थी।
Tags: