आईपीएल 2021 : अब हर सिकसर के बाद आएगी नई बोल, कोरोना के चलते लिया गया निर्णय

आईपीएल 2021 : अब हर सिकसर के बाद आएगी नई बोल, कोरोना के चलते लिया गया निर्णय

17 सितंबर से दुबई में शुरू हो रहा है आईपीएल 2021 का दूसरा चरण

इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) दो सालों के बाद फिर एक बार भार्ट में आयोजित किया गया था, पर कोरोना वायरस के कारण लीग को बीच में ही बंद कर देना पड़ा। हालांकि एक बार फिर से अगले महीने एक बार फिर से आईपीएल का आरंभ होने जा रहा है। हालांकि इस बार आईपीएल के मैच भारत में नहीं पर यूएई में करवाये जाएँगे। यूएई में होने वाला आईपीएल का दूसरा संस्करण नए नियमों के साथ खेला जाएगा। 
भारत में आयोजित हुई आईपीएल की शुरुआती मैचों के दौरान ही कई खिलाड़ी और स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गए थे। जिसके चलते इस बार लीग के शुरू होने के पहले ही बीसीसीआई कड़े नियम लागू कर रहा है। इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल के दौरान यदि बोल स्टेंड में जाएगी तो उसके स्थान पर नए बोल का प्रयोग किया जाएगा। इस नियम के अलावा बॉलरों द्वारा बोल को चमकाने के लिए अभी भी स्लाइवा के उपयोग पर प्रतिबंध है। यदि बॉलर द्वारा ऐसा किया गया तो एक बार अंपायर द्वारा चेतावनी दी जाएगी। इसके बाद बैटिंग टीम को पेनल्टी के तौर पर 5 रन मिलेंगे। 
यूएई में आने से पहले सभी खिलाड़ी और स्टाफ को अपना RT-PCR टेस्ट करवाना होगा। यह टेस्ट उड़ान के 72 घंटे पहले का होना चाहिए। सभी खिलाड़ी और स्टाफ को अलग-अलग जगह पर क्वारंटाइन किया जाएगा। सभी खिलाड़ियों को बायोबबल का कडक तौर पर पालन करना होगा। बिना बीसीसीआई की मेडिकल टीम की अनुमति के कोई भी बाहर नहीं जा सकेगा। इसके अलावा बाहर से आने के बाद 6 दिन तक उस खिलाड़ी को क्वारंटाइन में रहना होगा, जिसके बाद वह फिर से बायोबबल में शामिल हो सकेगा। 
बता दे की कोरोना के कारण आईपीएल की कुछ मैचों को स्थगित किया गया था। जिसका आयोजन फिर से सितंबर में किया जाएगा। 4 अमी को खेला जाने वाला फाइनल अब नए टाइमटेबल के अनुसार 15 अक्टूबर को सकता है। 
Tags: