डब्ल्यूटीसी फाइनल (टी रिपोर्ट) : शमी ने झटके 4 विकेट, न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर सिमटी

डब्ल्यूटीसी फाइनल (टी रिपोर्ट) : शमी ने झटके 4 विकेट, न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रन पर सिमटी

बारिश के कारण पांचवे दिन का खेल भी देर से शुरू हुआ, पहली पारी के आधार पर मिली 32 रनों की बढ़त

साउथम्पटन, 22 जून (आईएएनएस)| तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (4/76) के नेतृत्व में गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने यहां द रोज बाउल में खेले जा रहे बारिश से बाधित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के पांचवें दिन मंगलवार को न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रनों पर समेट दी। कीवी टीम ने हालांकि 32 रनों की बढ़त हासिल की। भारत ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे। भारत की ओर से शमी के अलावा इशांत शर्मा ने तीन विकेट लिए जबकि रविचंद्रन अश्विन को दो विकेट और रवींद्र जडेजा को एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड की पारी सिमेटने के साथ ही टी ब्रेक की घोषणा की गई।
भारत और न्यूजीलैंड के बीच चौथे दिन का मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ा था और बिना एक भी गेंद का खेल हुए स्टंप्स घोषित कर दिया गया था। आज भी बारिश के कारण मुकाबला शुरू होने में विलंब हुआ। इससे पहले, न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और कप्तान केन विलियम्सन ने 12 तथा रॉस टेलर ने खाता खोले बिना पारी शुरू की। लेकिन शमी ने टेलर (11) को आउट कर न्यूजीलैंड को तीसरा झटका दिया। 
इसके बाद इशांत ने नए बल्लेबाज के रूप में क्रीज पर उतरे हेनरी निकोल्स (7) को पवेलियन भेजा। कीवी टीम इस झटके उबर पाती उससे पहले ही शमी ने विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (1) को बोल्ड कर न्यूजीलैंड को पांचवां झटका दिया। लंच तक न्यूजीलैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और दूसरे सत्र में शमी ने कीवी टीम की पारी को झटके दिए। उन्होंने पहले कॉलिन डी ग्रैंडहोम (13) को पगबाधा आउट किया। इसके बाद काइल जैमिसन (21) को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा।
न्यूजीलैंड को जहां एक तरफ झटके लग रहे थे वहीं दूसरी ओर से विलियम्सन धीरे-धीरे अर्धशतक बनाने के करीब पहुंच गए लेकिन इशांत ने उन्हें आउट कर कीवी टीम को बड़ा झटका दिया। विलियम्सन ने 177 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 49 रन बनाए। इसके बाद अश्विन ने नील वेग्नर (0) को आउट किया। टिम साउदी ने हालांकि अंत में टीम की बढ़त बढ़ाने की कोशिश की लेकिन अंतत: जडेजा ने उन्हें आउट कर न्यूजीलैंड को आखिरी झटका दिया। साउदी ने 46 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाए जबकि ट्रेंट बोल्ट आठ गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाकर नाबाद रहे।
(Disclaimer: यह खबर सीधे समाचार एजेंसी की सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है। इसे लोकतेज टीम ने संपादित नहीं किया है।)
Tags: