जब गलत जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे बूमराह, जानें फिर क्या हुआ

जब गलत जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे बूमराह, जानें फिर क्या हुआ

साऊथहैम्प्टन (ईएमएस)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेला जा रहा है। इस दौरान मैच के पांचवें दिन भारत के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से एक बड़ी गलती हो गई। जब वह प्रायोजक वाली टी-शर्ट पहनकर मैदान में उतर गए। हालांकि जैसे ही उन्हें इस बात का आभास हुआ वह तुरंत ही मैदान छोडकर अपनी जर्सी बदलने भागे। चौथे दिन बारिश के कारण मैच धुल जाने के बाद मंगलवार को पहले सत्र में भी कुछ देर तक बारिश ने खलल डाला। लेकिन बारिश के बाद फिर से खेल शुरू हुआ और न्यूजीलैंड ने 101/2 स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। 
बुमराह ने इस गलत टी-शर्ट पहनकर गेंदबाजी भी की थी। दिन का पहला ओवर गलत जर्सी के साथ फेंका, फिर ओवरों के बीच ड्रेसिंग रूम में जर्सी बदलने के लिए दौड़ पड़े। जिसके के बाद दूसरे ओवर के लिए बुमराह सही जर्सी के साथ वापस आकर अपना स्पेल जारी रखा। बुमराह ने जो जर्सी पहनी थी उस पर प्रायोजक का नाम बीच में लिखा था और आईसीसी टूर्नामेंट में जर्सी ऐसी नहीं होती। 
आईसीसी के किसी भी आयोजन के लिए जर्सी के बीच में देश का नाम लिखा होता है, प्रायोजक का नहीं होता, प्रायोजकों का उल्लेख आस्तीन पर किया जा सकता है। इससे पहले सीमित ओवरों के विश्व कप में ऐसा देखा जा चुका है। हालांकि, टेस्ट प्रारूप में आईसीसी फाइनल में पहली बार हुआ कि जसप्रीत बुमराह निश्चित रूप से भ्रमित होकर गलती जर्सी पहनकर मैदान में आ गए।