ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर लौटाने पर देना पड़ सकता है भारी जुर्माना

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर लौटाने पर देना पड़ सकता है भारी जुर्माना

विभिन्न स्थानों पर फंसे है 36000 ओस्ट्रेलियाई नागरिक, 9000 भारत में फंसे

नई दिल्ली, 30 अप्रैल (आईएएनएस)| ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को घर वापस जाने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट को मानें तो इन खिलाड़ियों को किसी अलग-थलग स्थान पर रखा जा सकता है और उन पर भारी जुर्माना लगाया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ियों को जेल भी हो सकती है।
सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है, संघीय सरकार भारत से आस्ट्रेलिाय में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर जुर्माना लगाने और और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवायी पर विचार कर रही है। वर्तमान में 14 ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेल रहे हैं। इनमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लैम मैक्सवेल और पैट कमिंस जैसे शीर्ष खिलाड़ी शामिल हैं।
इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई भी आईपीएल की विभिन्न फ्रेंचाइजी कोचिंग / सपोर्ट स्टाफ और टीवी कमेंट्री टीम का हिस्सा हैं। उनमें रिकी पोंटिंग, डेविड हसी, ब्रेट ली और मैथ्यू हेडन आदि शामिल हैं। एसएमएच की रिपोर्ट में कहा गया है कि नाइन न्यूज ने शुक्रवार रात को खबर दी कि सरकार वर्तमान परिस्थिति में भारत से स्वदेश आने वालों के कृत्य को अपराध करार देकर अधिकतम 66,000 डॉलर का जुर्माना या पांच साल की जेल की सजा सुना सकती है।
36,000 ऑस्ट्रेलियाई विदेशों में फंस गए है। भारत में 9,000 ऑस्ट्रेलियाई हैं, जिनमें आईपीएल में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पहले कहा था कि चूंकि खिलाड़ी आईपीएल के लिए निजी तौर पर भारत गए हैं, इसलिए उन्हें अपनी वापसी खुद ही सुनिश्चित करनी होगी।