खिलाड़ियों की मदद के लिए सीए भारत सरकार के साथ संपर्क में

खिलाड़ियों की मदद के लिए सीए भारत सरकार के साथ संपर्क में

कोरोना महामारी के कारण 30 मई तक भारत से आने वाले सभी फ्लाइट्स पर लगाई गई है रोक

सिडनी, 27 अप्रैल (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया की सरकार ने भारत से आने वाले सभी विमानों पर 15 मई तक के लिए रोक लगा दी है, ऐसे में क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने कहा है कि आईपीएल में खेल रहे अपने खिलाड़ियों को वापस स्वदेश लाने के मुद्दे पर वह अपने खिलाड़ियों और भारत सरकार के साथ संपर्क में है। आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में भारत से प्रत्यक्ष उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की गई है।
हालांकि, सीए और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) दोनों ने कहा है कि वे खिलाड़ियों की सहायता करने के लिए तैयार हैं और इसके लिए सरकार के साथ बातचीत करेंगे। सीए ने एक बयान में कहा, " क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन मौजूदा स्थिति के बारे में भारत के खिलाड़ियों, कोचों, मैच अधिकारियों और मैदान पर टिप्पणीकारों के साथ नियमित रूप से बातचीत कर रहे हैं और हम जहां संभव हो, वहां सहायता करेंगे।"
उन्होंने कहा, " आज की घोषणा के बाद हम ऑस्ट्रेलियाई सरकार के साथ निकटता से संपर्क बनाए रखना चाहते हैं कि भारत से ऑस्ट्रेलिया के लिए सीधी उड़ानें 15 मई तक रोक जाएंगी, और 30 मई तक टूर्नामेंट की समाप्ति तक स्थिति की निगरानी करेंगे।" आईपीएल के मौजूदा 14वें सीजन में 30 से अधिक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं उनमें से तीन तो स्वदेश भी लौट आए हैं जबकि बाकी अभी लीग में खेल रहे हैं। टूर्नामेंट में बायो सिक्योर बबल में सभी को सुरक्षित रखने के उनके प्रयासों के लिए हम बीसीसीआई और आईपीएल को धन्यवाद देते हैं।
इससे पहले, आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मंगलवार को कहा कि आईपीएल में खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को वतन लौटने के लिए अपनी खुद की व्यवस्था करनी होगी, क्योंकि उन्होंने निजी तौर पर भारत की यात्रा की है। द गार्जियन ने मॉरिसन के हवाले से लिखा है, " उन्होंने निजी तौर पर वहां की यात्रा की है। यह एक ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं था। वे अपने संसाधनों के तहत हैं और वे उन संसाधनों का भी उपयोग करेंगे, मुझे यकीन है। उन्हें अपनी व्यवस्था के अनुसार ऑस्ट्रेलिया लौटना होगा।"

Tags: