आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज के एक ओवर में 37 रन तो सिर्फ “सर जड़ेजा” ही मार सकते हैं!

आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज के एक ओवर में 37 रन तो सिर्फ “सर जड़ेजा” ही मार सकते हैं!

आई एम पर्पल कैप होल्डर : हर्षल, आई एम कलर ब्लाइंड : सर जड़ेगा, गेंदबाजी में भी बरपाया कहर

वर्तमान में देश में तीन चीजें ही चल रही हैं। एक तो कोरोना, दूसरा चुनाव और तीसरा आईपीएल! फ़िलहाल हम ना ही कोरोना की बात कर रहे और न ही चुनाव की। ये खबर आईपीएल से जुडी है, आज रविवार को खेले जा रहे आईपीएल 2021 के 19वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच में सीएसके के ऑल राउंडर ‘सर’ रवींद्र जडेजा ने अपने नाम को सार्थक करते हुए कुछ ऐसा किया जिसके बाद हर तरफ उनकी चर्चा हो रही है। जडेजा ने रनों का ऐसा तूफान मचाया कि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली देखते ही रह गए।
एक समय अच्छे स्कोर के लिए जूझ रही सीएसके के लिए जडेजा ने ताबड़तोड़ रन ठोक डाले। 20वें ओवर के पहले सिर्फ 154 के स्कोर पर खड़ी टीम के लिए सर जड़ेजा ने 20वें ओवर में इस आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हर्षल पटेल की चार गेंदों पर 4 छक्के ठोक डाले। जडेजा ने हर्षल की ऐसी कुटाई की जिसे वे शायद ही कभी भुला सकें। 20वें ओवर के पहली दो गेंदे जडेजा ने सीमा रेखा के पार किया तो हर्षल की लय बिगड़ गई और फिर उन्होंने तीसरी गेंद नो बॉल डाली। लेकिन अब तक जड़ेजा लय में आ चुके थे और नो बॉल का भरपूर फायदा उठाते हुए जडेजा ने इस पर छक्का ठोक डाला। इसके बाद दोबारा की गई तीसरी गेंद पर जडेजा ने एक बार फिर गदर मचाते हुए छक्का ठोक डाला। इसके बाद चौथी गेंद पर जडेजा ने दो रन लिए। पांचवीं गेंद पर जडेजा ने एक और छक्का जड़ दिया। छठी गेंद सिर्फ कुछ दुरी के कारण चौका रह गई। इस तरह जडेजा ने पर्पल कैप होल्डर हर्षल के एक ओवर में 37 रन कूट डाले।
इसी बीच जडेजा ने 25 गेंदों पर शानदार फिफ्टी जड़ी। उन्होंने 28 गेंदों पर 5 छक्के, 4 चौके ठोक 221 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से नाबाद 62 रन बनाए। जडेजा की इस पारी ने चारो तरफ हंगामा मचा रखा है। जड़ेजा की इस पारी के साथ साथ सलामी बल्लेबाज फेफ डूप्लेसी के अर्द्धशतक के साथ 20 ओवेर्स में 191 रन बनाएं है और आरसीबी को अपना विजय रथ बचाने के लिए 192 रनों की दरकार है। 
आपको बता दें कि ये खबर लिखे जाने तक 13.1 ओवेर्स में रॉयल चैलेंजर बंगलौर ने आठ विकेट गवां कर मात्र 94 रन ही बना सके।यहाँ भी जड़ेजा का जलवा जारी रहा। जडेजा ने अपने चार ओवेर्स में एक मेडन सहित 13 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए। जड़ेजा ने सुंदर, खतरनाक मैक्सवेल और एबीडेविलेर्स को आउट किया।इसके साथ ही एक शानदार थ्रो से क्रिस्चियन को पवेलियन भेजा।
Tags: